खास खबरविदेश

नागरिकता संशोधन बिल पर भड़के इमरान ने कहा- ये RSS का हिंदू राष्ट्र अजेंडा

इमरान खान ने जमकर विरोध किया मोदी सरकार और RSS पर

नई दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल पेश किया था. लोकसभा में इस बिल के पक्ष में 311 वोट पड़े, जबकि 80 सांसदों ने इसके खिलाफ मतदान किया. लोकसभा में पास होने के बाद अब इस बिल को राज्यसभा में पेश किया जाएगा. इस बिल का विपक्ष जमकर विरोध कर रहा है. वहीं, नागरिकता संशोधन बिल के लोकसभा में पारित होने के बाद सीमा पार से भी प्रतिक्रिया आ रही है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने इस बिल का विरोध किया है.

इमरान ने साधा मोदी सरकार और RSS पर निशाना

जम्मू-कश्मीर से 370 हटाने का भी इमरान खान ने जमकर विरोध किया था. तब पाकिस्तान के हर पैंतरे का भारत ने मुंहतोड़ जवाब दिया था. वहीं, अब इमरान खान ने नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में ट्वीट कर मोदी सरकार और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर निशाना साधा है. इमरान ने इस बिल को दोनों देशों के बीच हुए समझौते के खिलाफ बताया.

द्विपक्षीय समझौते का उल्लंघन करता है बिल- इमरान खान

इमरान ने ट्वीट किया, ‘भारत की लोकसभा द्वारा जो नागरिकता बिल पास किया गया है, हम उसकी खिलाफत करते हैं, ये कानून पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय समझौते और मानवाधिकार कानूनों का उल्लंघन करता है. ये आरएसएस के हिंदू राष्ट्र का एजेंडा है जिसे मोदी सरकार आगे बढ़ा रही है.’ इस बिल में पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आने वाले हिंदू, जैन, सिख, बौद्ध, पारसी और ईसाई समुदाय के शरणार्थियों को नागरिकता का प्रावधान है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button