खास खबर

JNU हिंसा: पुलिस को मिले कई लाठी-डंडे, जमकर हुई कैंपस में तोड़फोड़

जेएनयू हिंसा को लेकर दोपहर 2 बजे कला संकाय के बाहर प्रदर्शन करेंगे

नई दिल्ली. दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में रविवार शाम को हुई हिंसा को लेकर दूसरे दिन सोमवार को कुछ तस्वीरें सामने आई हैं. इसमें हिंसा के निशान साफ देखे जा सकते हैं. समाचार एजेंसी की इन तस्वीरों में जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय कैंपस में टूटी बाइक और लाठी-डंडे मिले हैं.

अखिल भारतीय भारतीय राष्ट्रीय छात्र संघ (National Students Union of India) के कार्यकर्ता जेएनयू हिंसा को लेकर दोपहर 2 बजे कला संकाय के बाहर प्रदर्शन करेंगे. सोमवार को साबरमती होस्टल के सीनियर वॉर्डन ने इस्तीफा दे दिया है. हमने कोशिश की, लेकिन हम हॉस्टल को सुरक्षा नहीं प्रदान कर सके.

वहीं, घबराए छात्र-छात्राओं ने कैंपस छोड़कर घर जाना शुरू कर दिया है. एक छात्रा का कहना है कि हिंसा करने वाले लोग बाहर से आए थे, उनके हाथ में लाठी-डंडे थे. यहां पर हालात ठीक नहीं हैं, इसलिए मैं कैंपस छोड़कर घर जा रही हूं. बताया जा रहा है कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद दोपहर में पत्रकार वार्ता कर अपना पक्ष रखेगी. इस पत्रकार वार्ता में एबीवीपी से जुड़े घायल छात्र भी उपस्थित रह सकते हैं.

सूत्रों के मुताबिक, गृहमंत्री मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल से बात की है और गुजारिश की जेएनयू के सभी प्रतिनिधियों से बात करें. जेएनय़ू के प्रतिनिधियों ने सोमवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात की और बताया कि सफदरजंग और एम्स में भर्ती 34 घायलों को डिस्चार्ज कर दिया गया है.

जेएनयू में रविवार शाम को हुई हिंसा का असर सोमवार को देखने को भी मिल सकता है. आक्रोशित छात्र प्रदर्शन कर सकते हैं. इस बाबत दिल्ली के कई इलाकों में रूट डायर्जन किया गया है. जेएनयू हिंसा को लेकर सियासी गर्माहट जारी है.

जेएनयू हिंसा में घायल हुए 23 छात्रो को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. कुछ छात्र अब भी विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है.
जेएनयू हिंसा को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास पर बैठक चल रही है. इस बैठक में राज्य के सभी मंत्री और वरिष्ठ आम आदमी पार्टी के नेता मौजूद है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button