खास खबरछत्तीसगढ़

ईश्वर दर्शन के नाम पर महिलाओं से छेड़छाड़ करने वाला ‘बाबा’ गिरफ्तार, आश्रम सील करने के आदेश

सत्संग के बहाने बाहर ले जाकर दुष्कर्म करने का प्रयास

बलौदाबाजार. कसडोल क्षेत्र में बना रखा है आश्रम, ग्रामीणों ने थाने और एसपी से शिकायत की थी आश्रम में रहने वाली महिला को एक साल से परेशान कर रहा था, विरोध करने पर धमकाया. छत्तीसगढ़ के बालौदाबाजार में पुलिस ने मंगलवार को महिला से छेड़छाड़ के आरोप में एक “बाबा” को गिरफ्तार किया है। आरोपी बाबा ईश्वर दर्शन के नाम पर महिलाओं से अश्लील हरकतें करता था। कोर्ट ने बाबा के आश्रम को सील करने के आदेश दिए हैं। बाबा को लेकर महिला और स्थानीय ग्रामीणों ने शिकायत की थी। पुलिस ने कहा कि जल्द आश्रम की तलाशी ली जाएगी।

सत्संग के बहाने बाहर ले जाकर दुष्कर्म करने का प्रयास

कसडोल थाना क्षेत्र के ग्राम झबड़ी में बाबा रजनीश दुबे ने ‘भगवत सत्संग’ के नाम से आश्रम बना रखा है। इस आश्रम में लंबे समय से ग्रामीण और अन्य महिलाएं आती हैं। कई बार वह आश्रम में आने वाली महिलाओं को सत्संग के लिए बाहर भी ले जाता है। आरोप है कि मई 2019 में आश्रम में ही सेवा करने वाली गांव की एक महिला को सत्संग के बहाने बाबा बाहर ले गया। बाबा रजनीश दुबे ने महिला से दुष्कर्म करने का प्रयास किया और उसके कपड़े फाड़ डाले।

महिला का आरोप है कि करीब एक साल से बाबा उससे छेड़छाड़ और अभद्रता कर रहा था। किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी और आश्रम से बाहर निकाल दिया। इसके चलते महिला डर से चुप हो गई। हालांकि बाद में हिम्मत कर अन्य ग्रामीणों के साथ मिलकर थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए आई। आरोप है कि ईश्वर दर्शन के नाम पर बाबा महिलाओं ने से अक्सर छेड़खानी करता था। आश्रम को भी सील करने के आदेश दे दिए गए हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button