खेल

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: शतक से चूके शिखर धवन, भारत के दो विकेट गिरे

कानपुर. India vs Australia 2nd ODI LIVE Match Report खबर लिखे जाने तक भारत ने 31.1 आेवर में 2 विकेट खोकर 196 रन बना लिए थे. इस समय क्रीज पर विराट कोहली (40) आैर श्रेयस अय्यर (7) मौजूद हैं.आॅस्ट्रेलिया द्वारा पहले बैटिंग का न्यौता मिलने के बाद भारत की तरफ से रोहित शर्मा आैर शिखर धवन आेपनिंग करने आए.

दोनों ने भारत को एक सधी शुरुआत दी. हालांकि शुरुआती आेवरों में शिखर हिटमैन से तेज रन बना रहे थे. इसके बाद रोहित भी लय में लौट आए. हालांकि रोहित एक लंबी पारी नहीं खेल पाए आैर एक बड़ा शाॅट लगाने के चक्कर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए. रोहित को एडम जाम्पा ने 42 रन पर आउट किया. रोहित के जाने के बाद विराट कोहली बैटिंग करने आए. इस बार कप्तान कोहली ने पिछले मैच की गलती नहीं दोहरार्इ. बता दें मुंबर्इ वनडे में विराट ने अपनी जगह केएल राहुल को भेजा था.

शतक से चूके शिखर धवन

रोहित के अाउट हो जाने के बाद शिखर धवन ने कप्तान विराट कोहली के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया. एक तरफ जहां कोहली दनादन रन बना रहे थे वहीं धवन चौके पे चौके लगाए जा रहे थे. भारत के 150 रन पूरे होने से पहले धवन ने अपना अर्धशतक जड़ दिया था. पिछले मैच में विराट कोहली का शिकार करने वाले एडम जाम्पा की धवन ने खूब पिटार्इ की. यही नहीं स्पिनर एश्टन एगर की गेंद पर तो गब्बर ने सामने की तरफ एक शानदार छक्का लगाया था. हालांकि धवन अपना शतक पूरा करते कि, केन रिचर्डसन की गेंद पर वह मिचेल स्टाॅर्क को कैच थमा बैठे. धवन 90 गेंदों में 96 रन बनाकर आउट हुए. इस पारी में उन्होंने 13 चौके आैर एक छक्का भी लगाया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button