खास खबरलाइफस्टाइलविदेश

वर्जिन दिखाने के लिए लडकियां कर रही ये कम, प्राइवेट पार्ट का एक छोटा ऑपरेशन कर कमा रहे लाखों: डाक्टर

महिलाओं ने खुद को वर्जिन दिखाने के लिए हायमन की सर्जरी कराई

लंदन. आजकल लडकियां सुहागरात के दिन स्वयं को वर्जिन दिखाने के लिए प्राइवेट पार्ट का ऑपरेशन करवा रही है. इसके लिए वे सीक्रेट क्लीनिक का रुख कर रही हैं. डॉक्टर्स भी यह छोटा सा ऑपरेशन कर लाखों रुपए कमा रहे हैं. लन्दन में ऐसे 22 क्लिनिक मिले हैं जहां महिलाओं ने खुद को वर्जिन दिखाने के लिए हायमन की सर्जरी कराई थी.

एक रिपोर्ट के मुताबिक़, लंदन में ऐसी 22 क्लीनिकों के नाम सामने आए हैं जहां महिलाएं रुढ़िवादी परिवार के दबाव के चलते हायमन की सर्जरी करा चुकी हैं ताकि वो खुद को वर्जिन दिखा सकें. इस ऑपरेशन के जरिए प्राइवेट पार्ट की झिल्लीनुमा संरचना ‘हायमन’ जोकि सेक्स के दौरान टूट जाती है, को दोबारा बना दिया जाता है ताकि जब महिला शादी की पहली रात साथी के साथ संबंध बनाए तो इस दौरान वो खुद को वर्जिन दिखा सके.

‘द गाइन सेंटर’ लंदन की एक क्लिनिक है जोकि हायमन की मरम्मत करती है ताकि शादी की पहली रात लड़की वर्जिनिटी साबित करने के बदाव से निकल सके. रिपोर्ट में यह बात सामने आई है कि मध्य पूर्वी इलाकों और एशियाई महिलाएं घर वालों और समाज के दबाव के चलते वर्जिनिटी को दोबारा हासिल करने के लिए ये ऑपरेशन करवा रही हैं.

डॉक्टर्स भी इस सामाजिक दबाव का फायदा उठाते हुए लाखों की धन उगाही कर रहे हैं. समाज में कई रूढ़िवादी लोगों का ऐसा मानना है कि अगर लड़की का हायमन फटा हुआ है तो वो वर्जिन नहीं है. यानी कि शादी से पहले किसी अन्य लड़के के साथ संबंध बना चुकी है. कई बार ये कारण शादी टूटने की वजह भी बन जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button