खास खबर

दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस ने ओखला से परवेज हाशमी को मैदान में उतारा

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए आज नामांकन के आखिरी दिन

नई दिल्ली. कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार को नामांकन के आखिरी दिन अपने पांच प्रत्याशियों की सूची जारी की है. इनमें पार्टी के वरिष्ठ नेता परवेज हाशमी को ओखला से टिकट दिया गया है, जो एक मुस्लिम-बहुल सीट है, जिसके तहत शाहीन बाग इलाका आता है, जो दिल्ली में सीएए विरोधी प्रदर्शन का केंद्र बना हुआ है.

हाशमी इस निर्वाचन क्षेत्र से चार बार विधायक रह चुके हैं और बाटला हाउस एनकाउंटर के बाद उन्होंने इस सीट पर जीत भी हासिल की थी. वह राज्यसभा के सदस्य भी रह चुके हैं. मंगलवार को जारी पार्टी की तीसरी और आखिरी सूची के मुताबिक, कांग्रेस ने विकासपुरी से मुकेश शर्मा, बिजवासन से परवीन राणा, बदरपुर से मोहिंदर चौधरी और मादीपुर से जयप्रकाश पंवार को टिकट दिया है. कांग्रेस ने 66 सीटों के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है और राष्ट्रीय राजधानी में अपने सहयोगी दल राजद को चार सीटें दी हैं.

इससे पहले सोमवार रात कांग्रेस ने नई दिल्ली विधानसभा क्षेत्र से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ रोमेश सभरवाल की उम्मीदवारी की घोषणा की. सभरवाल ने कहा कि मैं सोनिया गांधी और कांग्रेस चुनाव समिति के समस्त सदस्यों का शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने एक सेवानिवृत्त सरकारी कर्मचारी के बेटे को मौका दिया. बाहरी लोग पहले इस सीट से चुनाव लड़ते थे, लेकिन इस बार किसी स्थानीय को टिकट मिला है.

सभरवाल के अलावा कांग्रेस ने दिल्ली विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष अमरीश गौतम को कोंडली से उम्मीदवार बनाया है, जो भाजपा (भारतीय जनता पार्टी) छोड़कर वापस कांग्रेस में शामिल हुए हैं. युवा नेता रॉकी तुसीद राजेंद्र नगर से चुनाव लड़ेंगे, जबकि भीष्म शर्मा को घोंडा से मैदान में उतारा गया है. तिलक नगर से एस.राजिंदर सिंह बुमराह, बदरपुर से प्रमोद यादव और करावल नगर से अरविंद सिंह चुनाव लड़ेंगे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button