खास खबरखेल

India vs New Zealand 1st T20: काफी रोमांचक भारत के पास इतिहास बनाने का मौका

भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी-20 काफी रोमांचक हो चुका है

कानपुर. आॅकलैंड के र्इडन पार्क में खेला जा रहा भारत बनाम न्यूजीलैंड पहला टी-20 काफी रोमांचक हो चुका है. भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टाॅस जीतकर मेजबानों को पहले बैटिंग का न्यौता दिया आैर न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 आेवर में 203 रन बनाए. न्यूजीलैंड की तरफ से तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतक जड़ा. इसमें सबसे ज्यादा 59 रन काॅलिन मनरो ने बनाए. इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 51 रन आैर राॅस टेलर ने नाबाद 54 रन की पारी खेली.

200 प्लस चेज में यह रहता परिणाम
भारत को अब जीत के लिए 203 रन चाहिए. यह लक्ष्य आसान नहीं है. टीम इंडिया का पिछला टी-20 इंटरनेशनल इतिहास देखें तो भारत को कुल 7 बार 200 प्लस का लक्ष्य मिला जिसमें सिर्फ तीन बार भारत को जीत मिली. हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत इससे पहले कभी 200 प्लस स्कोर चेज नहीं कर पाया है.

भारत के पास इतिहास बनाने का मौका
आॅकलैंड टी-20 में न्यूजीलैंड द्वारा दिए गए इतने बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को अगर जीतना है तो रोहित का बल्ला चलना जरूरी है. रोहित ने भारत को अगर अच्छी शुरुआत दिला दी तो भारत आसानी से मैच जीत जाएगा. अगर विराट सेना 204 रन बना लेती है तो यह क्रिकेट इतिहास में पहली बार होगा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने सफलतापूर्वक 200 प्लस स्कोर चेज किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button