खास खबरछत्तीसगढ़

दुर्ग में नकली नोट छापने और उससे बाजार में खपाता करते एक युवक को अरैस्ट किया: पुलिस

टीवी चैनल से सीखा नकली नोट छापना

दुर्ग. छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में पुलिस ने नकली नोट छापने और उससे सौदा करने के आरोपी एक युवक को अरैस्ट किया है. पुलिस का दावा है कि आरोपी अहमद नगर वार्ड 22, कैंप-2 निवासी सलमान अंसारी घर में ही नकली नोट छापता था. नकली नोट छापने का उपाय उसने एक टीवी सीरियल देखकर अपनाया था. आरोपी शातिराना ढंग से नकली नोट बाजार में खपाता था. एक छात्रा की शिकायत पर पुलिस ने जाँच कर आरोपी को हिरासत में लिया है.

दुर्ग पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ओएलएक्स पर एडवरटाईजमेंट देने वाले आरोपी सलमान अंसारी के निशाने पर रहते थे. सेक्टर-2 निवासी इंजानियरिंग की छात्रा ने नकली नोट थमाकर मोबाइल फोन खरीदने की शिकायत पुलिस से की थी. मोबाइल फोन की मूल्य 10 हजार रुपये थे. भिलाई नगर के थाना प्रभारी सुरेश ध्रुव ने बताया कि शिकायत पर पुलिस ने जाँच प्रारम्भ की. इसके बाद आरोपी को हिरासत में लिया गया.

टीवी चैनल से सीखा नकली नोट छापना

आरोपी सलमान ने पुलिस को बताया कि उसने हैदराबाद में टीवी चैनल में नकली नोट कैसे बनाते हैं. इसके बाद वो घर पर कलर प्रिंटर्स लाया, उसमें वास्तविक नोट को स्कैन कर 500 नोट की हुबहू प्रिंट निकालने लगा. इस रकम का उपयोग वो ओएलएक्स एप पर एडवरटाईजमेंट से हुए सौदे में करता था. आरोपी ने स्मृति नगर के संतोष प्रजापति के मोबाइल को भी ओएलएक्स पर सौदा किया था. उसे 17 हजार 500 रुपए के नकली नोट पकड़ाकर मोबाइल पार कर दिया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button