खास खबरछत्तीसगढ़

उद्योगपति प्रवीण सोमानी के अपहरण में शामिल तीन आरोपी गिरफ्तार

उद्योगपति की आंखों में पट्‌टी बांधे रखने की जिम्मेदारी इन्हीं पर थी

रायपुर. रायपुर के उद्योगपति प्रवीण सोमानी के अपहरण में शामिल तीन आरोपी शिशिर, तूफान कालिया और बाबू को पुलिस ने ओडिशा में पकड़ लिया. आजमगढ़ के पास प्रवीण को एक मकान में इन्हीं तीनों ने छोड़ा और खुद भाग निकले थे. जब तक प्रवीण अपहरणकर्ताओं के चंगुल में रहे यही तीनों आरोपी उनकी कनपटी पर पिस्टल टिकाकर रखते थे. उद्योगपति की आंखों में पट्‌टी बांधे रखने की जिम्मेदारी इन्हीं पर थी.

एसएसपी आरिफ शेख के अनुसार तीनों आरोपी शिशिर, तूफान और बाबू अपहरण करने वाले गैंग के नंबर-2 लीडर मुन्ना नाहक के बहुत ही करीबी हैं. मुन्ना ही उन्हें अपहरण करने के लिए रायपुर लेकर आया था. वारदात के समय से लेकर प्रवीण को छाेड़ने तक तीनों ही सबसे ज्यादा उसके साथ रहे. अफसरों के अनुसार तीनों हमेशा कट्टा लेकर घूमते हैं.

पड़ताल में पता चला है कि तीनों मुन्ना नाहक के साथ सूरत जेल में बंद थे. तीनों के खिलाफ लूट और हत्या का केस दर्ज है. गिरोह के सरगना पप्पू चौधरी उर्फ गौरव ने सबसे पहले अपहरण के लिए मुन्ना नाहक से संपर्क किया था. मुन्ना ने अपने करीबी ओडिशा गंजाम के शिशिर स्वायीन (24), तूफान गोंड (28) और प्रदीप भूयान उर्फ बाबू (27) को अपहरण की प्लानिंग में शामिल किया.

तीन माह पहले पप्पू से उनकी मुलाकात कराई. उन्हें घटना के दो दिन पहले 6 जनवरी को रायपुर बुलाया. सभी को सड्डू के मॉल में मिलने के लिए कहा था. शिशिर, तूफान, प्रदीप तीनों अलग-अलग साधन से 6 तारीख को तयशुदा समय में रायपुर पहुंचे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button