खास खबरखेल

India vs Pakistan U19: सेनवेस पार्क में होगा भारत-पाक सेमीफाइनल मुकाबला, यहां टाॅस जीतने वाला हार जाता है मैच

पहला सेमीफाइनल मंगलवार को पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेला जाएगा

कानपुर. India vs Pakistan U19 Semi-Final Pitch Report भारत बनाम पाकिस्तान के बीच अंडर 19 वर्ल्डकप 2020 का पहला सेमीफाइनल मंगलवार को पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में खेला जाएगा. इस मैदान पर मौजूदा टूर्नामेंट के कई मैच खेले गए, मगर पिछले 10 मैचों पर नजर डालें तो एक बात काॅमन रही. दरअसल सेनवेस पार्क में खेले गए आखिरी 10 अंडर 19 मैचों में जो भी टीम टाॅस जीती, वो मैच नहीं जीत पाई. ऐसे में 4 फरवरी को जब भारत-पाकिस्तान की टीमें यहां उतरेंगी तो इंडियन फैंस तो यही चाहेंगे कि टाॅस भारत के पक्ष में न रहे. हालांकि अगर ऐसा होता भी है रिकाॅर्ड टूटने और बदलने में ज्यादा वक्त नहीं लगता, हो सकता है भारत-पाक में यह टाॅस वाला रिकाॅर्ड टूट जाए.

भारत का यहां 100 परसेंट जीत का रिकाॅर्ड
पोचेफस्ट्रूम के सेनवेस पार्क में भारत की अंडर 19 टीम ने इससे पहले एक मैच यहां खेला है. ये मुकाबला मौजूदा टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला गया था. जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टाॅस जीतकर भारत को पहले बैटिंग का न्यौता दिया. टीम इंडिया ने 9 विकेट खोकर 233 रन बनाए जवाब में कंगारु टीम 159 रन पर सिमट गई थी. भारत ने ये मैच 74 रन से अपने नाम किया था. वहीं पाकिस्तान की बात करें तो पाक की अंडर 19 टीम ने यहां बांग्लादेश के खिलाफ मैच खेला मगर बारिश के चलते वह बेनतीजा रहा था.

सेनवेस पार्क में चेज करना आसान नहीं
सेनवेस पार्क में चेज करना आसान नहीं रहता. यही वजह है कि जो भी टीम टाॅस जीतती है वह पहले बैटिंग करती है. यहां खेले गए पिछले चार मैचों पर नजर डालें तो बाद में बैटिंग करने वाली टीम तीन बार हारी है, और जीत सिर्फ एक में मिली. पहले खेलते हुए टीम अगर 230 से ज्यादा रन बना लेती है तो लक्ष्य का पीछा करने आने वाली टीम के लिए टारगेट हासिल करना मुश्किल हो जाता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button