खास खबरछत्तीसगढ़

रायपुर: जंगल सफारी में पर्यटक के पीछे दौड़ पड़ा बाघ, वीडियो हुआ वायरल!

जंगल सफारी प्रबंधन ने दो कर्मियों की लापरवाही मानते हुए उन्हें नौकरी से निकाला

रायपुर. पर्यटकों को लेकर टाइगर सफारी पहुंची बस को शुक्रवार को बाघ ने दौड़ा दिया. असल में बस में लगा पर्दा निकलकर बस के बाहर लटक गया. इसे देखकर बाघ बस के पीछे दौड़ पड़ा. जैसे ही बाघ ने पर्दे को छोड़ा, चालक ने बस को दौड़ा दिया. इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो रविवार को वायरल होने के बाद जंगल सफारी प्रबंधन ने दो दैनिक वेतनभोगी कर्मियों की लापरवाही मानते हुए उन्हें नौकरी से निकाल दिया है.

जंगल सफारी में जहां बाघों को रखा गया है, उसे टाइगर सफारी कहते हैं. शुक्रवार को पर्यटकों को लेकर गई केज गाड़ी (ऐसी बस जिसके चारों तरफ जाली लगी रहती है) का पर्दा निकल गया और गाड़ी के बाहर लटकने लगा. इसे देखकर दो बाघ गाड़ी के पीछे आ गए. इनमें से एक ने पर्दे को दांतों से पकड़ लिया. इसके चलते वाहन को रोका गया. बाघ के इस व्यवहार को देख गाड़ी में मौजूद पर्यटक चिल्लाने लगे. इस दौरान लोगों ने पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना कर वायरल कर दिया.

यह वीडियो राष्ट्रीय चिड़ियाघर प्राधिकरण के पास भी पहुंच गया. नाराज चिड़ियाघर प्राधिकरण ने जंगल सफारी प्रबंन से घटना के बारे में जवाब मांगा है. मामला बढ़ता देख सफारी प्रबंधन ने गाड़ी में मौजूद दो दैनिक वेतनभोगी कर्मियों को नौकरी से निकाल दिया है. इसके अलावा प्रबंधन द्वारा घटनाक्रम की जांच भी कराई जा रही है.

जंगल सफारी डीएफओ एम मर्शीवेला का कहना है कि कर्मचारी पर्यटकों को शांत कराने के बजाए वीडियो बनाने में जुटे थे. यह बड़ी लापरवाही है. इसी के चलते दोनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button