खास खबर

सीएए और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन देते समय हुआ अनोखा काम, मौके पर ही रचा ली शादी

अनोखी शादी के किस्से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं

चेन्नई. अनोखी शादी के किस्से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. चेन्नई में सोमवार को हुई एक शादी भी चर्चा का विषय बन गई है. चेन्नई के वाशरमेनपेट इलाके में गत कुछ दिनों से मुस्लिम संगठनों द्वारा नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटीजन (एनआरसी) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है.

इस बीच यहां एक युवक ने प्रदर्शन स्थल पर ही अपनी शादी रचा दी. धरना स्थल पर ही विवाह की सभी रस्में हुई और वर-वधू परिणय सूत्र में बंध गए. परिणय सूत्र में बंधने के बाद नवयुगल ने धरना स्थल के मंच से सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ नारेबाजी भी की. यहां उपस्थित लोगों का कहना है कि मंच पर बैठे जोड़े को आशीर्वाद भी सीएए और एनआरसी विरोधी के नारों का ही मिला.

प्रदर्शन स्थल पर शादी करने के बारे में दूल्हे ने बताया कि उस उसके सारे परिजन और रिश्तेदार प्रदर्शन स्थल पर जमा हुए हैं. इसीलिए हमने यहीं आकर शादी करने का फैसला किया.

चौथे दिन भी जारी रहा प्रदर्शन

वाशरमेनपेट इलाके में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ प्रदर्शन चौथे दिन भी जारी रहा. इस विरोध प्रदर्शन में मुस्लिम महिलाएं बड़ी संख्या में शामिल हो रही हैं. हालात ऐसे हैं कि यहां दिल्ली के शाहीन बाग जैसा नजारा बना हुआ है. विशेषकर पुलिस के लाठीचार्ज के बाद से प्रदर्शन और तेज हो गया है. वाशरमेनपेट के कन्नन रोड के पास 300 से अधिक प्रदर्शनकारियों ने सीएए के खिलाफ नारेबाजी की और उसे वापस लेने की मांग की. पत्रकारों से बातचीत में प्रदर्शनकारियों ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा जब तक कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित नहीं किया जाता तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button