खास खबर

नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम से पहले साबरमती आश्रम पहंचे अमेरिकी राष्ट्रपति, महात्मा गांधी को किया सलाम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका जोरदार स्वागत किया

अहमदाबाद. दुनिया के सबसे प्राचीन लोकतंत्र और ताकतवर देश के प्रमुख डोनाल्ड ट्रंप आज दुनिया के सबसे लोकतंत्र वाले देश भारत पहुंच गए हैं. अपने दो दिवसीय दौरे की शुरुआत अमेरिकी राष्ट्रपति ने अहमदाबाद से की है. यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनका जोरदार स्वागत किया. एयरपोर्ट से लेकर मोटेरा स्टेडियम तक भव्य नजारा है. डोनाल्ड ट्रंप के दौरे से जुड़े हर अपडेट के लिए बने रहिए हमारे साथ…

– नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम से पहले साबरमती आश्रम पहंचे अमेरिकी राष्ट्रपति. महात्मा गांधी की तस्वीर से सामने ट्रंप और उनकी पत्नी ने हाथ जोड़े. इसके बाद साबरमती आश्रम के विजिटर बुक में अपना संदेश भी लिखा.

– नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम से पहले साबरमती आश्रम पहंचे अमेरिकी राष्ट्रपति. महात्मा गांधी की तस्वीर से सामने ट्रंप और उनकी पत्नी ने हाथ जोड़े. उसके बाद उन्होंने चरखा भी चलाया. साथ में पीएम मोदी एक गाइड की तरह उनके साथ मौजूद हैं.

– डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी का काफिला साबरमती आश्रम पहुंचा. साबरमती आश्रम वह जगह है जहां से महात्मा गांधी ने भारत के अहिंसक स्वतंत्रता संग्राम का नेतृत्व किया था.

– एयरपोर्ट के बाहर ट्रंप और पीएम का रोड शो शुरू हो गया है. सड़क के दोनों ओर भारी संख्या में लोग मौजूद हैं जो मोदी-ट्रंप के नारे लगा रहे हैं. उनके हाथ में भारत- अमेरिका का झंडा भी है.

– विमान से कार तक आने के दौरान रोड कार्पेट के दोनों तरफ तरह-तरह का नृत्य पेश किया गया. डोनाल्ड ट्रंप और उनका परिवार इस स्वागत से अभिभूत नजर आया.

– विमान से डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी उतरीं. पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति को गले लगाकर स्वागत किया. रेड कार्पेट से वो सभी कार तक पहुंचे.

– पीएम मोदी ने डोनाल्ड ट्रंप से पहले उनकी बेटी इवांका और दामाद से हाथ मिलाकर उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button