खास खबरछत्तीसगढ़

धमतरी में कोरोना वायरस से बचाव जागरूकता कार्यक्रम

धमतरी: केंद्रीय विद्यालय धमतरी में सभी बच्चों को जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण के खतरों को कम करने के महत्वपूर्ण उपायों की जानकारी दी गई|

प्राचार्य डॉ. एस. एस. धुर्वे के कुशल निर्देशन में कविता पीजीटी अंग्रेजी ने इस वायरस के संक्रमण से बचने के उपाय जैसे नियमित अन्तराल में अल्कोहल स्ट्रीलाइजर या साबुन से हाथ धोते रहना, खाँसते या छींकते समय रुमाल का प्रयोग करना,सर्दी-जुकाम होने पर तुरंत डॉक्टर को दिखाना आदि से अवगत करायी|

प्राचार्य ने बच्चों को भीड़-भाड़ वाले स्थानों में न जाने और यात्रा न करने की सलाह दी..प्राचार्य और कक्षा शिक्षकों द्वारा विद्यालय में सभी बच्चों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने संबंधी पाम्पलेट का वितरण किया गया..

इसी कार्यक्रम के तहत केन्द्रीय विद्यालय के शिक्षक सुरेश कुमार देवांगन, योगेश नेताम और प्रदीप रावत प्राचार्य के निर्देशन में शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मुजगहन जाकर, कोरोना वायरस से बचाव संबंधी जागरूकता का प्रचार प्रसार किए..

सुरेश कुमार देवांगन ने शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मुजगहन के प्रार्थना सभा में उपस्थित समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं और बच्चों को इस वायरस के संक्रमण के लक्षण बताया कि इससे संक्रमित व्यक्ति को तेज बुखार के साथ खांसी आती है और रोगी को श्वास लेने में बहुत तकलीफ होती है..

इस संक्रमण से बचने उन्होंने सबको हमेशा हाथ साफ़ रखने,उबला या गुनगुना पानी पीने, जंक फ़ूड और मांसाहार न करने,सर्दी जुकाम वाले व्यक्ति के संपर्क से बचने, हाथ मिलाने के स्थान पर दोनों हाथ जोड़कर नमस्ते आदि करने आदि के लिए प्रेरित किया..प्रदीप रावत ने पाम्पलेट में छपे अन्य महत्वपूर्ण बिन्दुओं को बताया..

सुरेश कुमार देवांगन बच्चों को धैर्य, साहस और निडरता के साथ सुरक्षा के उपाय अपनाने कहकर प्रार्थना सभा में उपस्थित समस्त शिक्षक – शिक्षिकाओं और बच्चों को कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने संबंधी पाम्पलेट वितरित किया..

उन्होंने यह पुण्य अवसर प्रदान करने के लिए अपने केवि के प्राचार्य एवं शासकीय पूर्व माध्यमिक शाला मुजगहन के प्रधानाध्यापक और समस्त शिक्षक-शिक्षिकाओं को धन्यवाद दिया..

इस कार्यक्रम में प्रभारी प्रधानाध्यापक घनश्याम पटेल के साथ – साथ संतोष गजेन्द्र, जागृति जांगड़े, प्रमिला चौधरी, फिरदौस जहां खान आदि शिक्षक-शिक्षिकाएँ भी उपस्थित थे.. प्रभारी प्रधानाध्यापक घनश्याम पटेल ने केन्द्रीय विद्यालय प्राचार्य सहित शिक्षक  सुरेश कुमार देवांगन, योगेश नेताम और प्रदीप रावत को इस कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए धन्यवाद किया..

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button