Uncategorizedदेश

बड़ी खबर :भारत में कोरोना केस 6 लाख पार, सिर्फ 6 दिन में आए 1 लाख नए मरीज

अभी कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 3 लाख 60 हजार के करीब पहुंच गया है.

भारत :देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 6 लाख को पार कर गया है. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, देश में कुल मरीजों की संख्या 6 लाख 5 हजार 220 है, जिसमें 17 हजार 848 लोगों की मौत हो चुकी है.

हैरानी की बात है कि देश में कोरोना मरीजों का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा है. पिछले 20 दिनों के अंदर ही 3 लाख से अधिक केस सामने आ चुके हैं.

12 जून को देश में कुल मरीजों की संख्या 3 लाख को पार कर गई थी और करीब 9 हजार लोगों की मौत हुई थी. महज 9 दिन बाद यानी 20 जून को मरीजों का आंकड़ा 4 लाख को पार कर गया है और करीब 13 हजार लोगों की मौत हो गई.

6 दिन बाद यानी 26 जून को मरीजों का आंकड़ा 5 लाख को पार कर गया और करीब 16 हजार लोगों की मौत हो गई है.

देश में महज 6 दिन में कोरोना के एक लाख और मामले सामने आए हैं और 2 जुलाई तक मरीजों का आंकड़ा 6 लाख को पार कर गया है और करीब 18 हजार लोगों की मौत हुई है.

यानी देश में कुल कोरोना केस के आधे मामले बीते 20 दिनों में सामने आए हैं. हालांकि, इस दरमियान कोरोना से ठीक होने वालों मरीजों का आंकड़ा भी बढ़ा है.

12 जून तक 1 लाख 54 हजार मरीज कोरोना से जंग जीत गए थे. 20 जून को यह आंकड़ा बढ़कर 2 लाख 27 हजार हो गया. 26 जून को देश में कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 3 लाख के करीब पहुंच गया. अभी कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों का आंकड़ा 3 लाख 60 हजार के करीब पहुंच गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button