खेलदेश

ICC जल्द करेगा T20 World Cup स्थगित की घोषणा

IPL 2020 का हो जाएगा रास्ता साफ

नई दिल्ली :कोरोना (Covid 19) के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट करीब 4 महीने से बंद हैं, जो 8 जुलाई से एक बार फिर बहाल होने जा रहा है। कोरोना के कारण आईसीसी के भी बड़े इवेंट जैसे टी20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup Australia 2020) को लेकर भी फैसला अटका हुआ है। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2020 की मेजबानी को लेकर कई बार कहा है कि देश में इतने बड़े इवेंट को आयोजित नहीं किया जा सकता है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के अधिकारी ने साफ किया है कि 16 टीमों की मेजबानी करना ऑस्ट्रेलिया में थोड़ा मुश्किल है, लेकिन आईसीसी ने 2 बार मीटिंग करने के बाद टी20 वर्ल्ड कप को कैंसिल करने का आधिकारिक फैसला नहीं सुनाया है। आईसीसी के इस रवैये को लेकर भारतीय क्रिकेट फैंस भी नाराज है, क्योंकि वर्ल्ड कप स्थगित होने की स्थिति में भारत में होने वाली क्रिकेट की सबसे बड़ी टी20 लीग आईपीएल 2020 (Indian Premeir League) का रास्ता साफ हो जाएगा।

इस हफ्ते आईसीसी कर सकता है घोषणा

जून में हुई आईसीसी की मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित का फैसला जुलाई तक के लिए टाला गया था। अब मीडिया रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी इसी हफ्ते टी20 वर्ल्ड कप के स्थगित की आधिकारिक घोषणा कर सकता है।

वर्ल्ड कप स्थगित होने की स्थिति में बीसीसीआई भी आईपीएल 2020 के शेड्यूल पर फाइनल निर्णय ले सकता है, और आईपीएल 2020 को अक्टूबर में आयोजित कर सकता है। हालांकि आईपीएल 2020 को लेकर संभव है कि इस बार इस लीग का आयोजन देश से बाहर आयोजित होगा, इस लिस्ट में श्रीलंका और UAE का नाम सबसे ऊपर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button