मनोरंजन

फ़िल्में बनाने वाले प्रड्यूसर हरीश शाह ने दुनिया को कहा अलविदा !

हरीश शाह देश औऱ दुनिया से जुड़े मुद्दों पर अक्सर पोस्ट करते रहते थे।

मुंबई :बॉलीवुड प्रड्यूसर डायरेक्टर हरीश शाह का आज यानि 7 जुलाई की सुबह मुंबई में निधन हो गया।हरीश शाह की उम्र 76 साल थी।बता दें उन्हें थ्रोट कैंसर था।अंतिम संस्कार पवन हंस शमशान घाट में किया जाएगा।

गौरतलब है पिछले 40 साल से वो इंडस्ट्री से जुड़े हुए थे।आपको बता दें हरीश शाह ने अपने बॉलीवुड सफर की शुरुआत 1972 में राजेश खन्ना की फिल्म ‘मेरे जीवन साथी’ से की थी।उन्होंन 1975 में ‘काला सोना’ बनाई, जिसमें फिरोज़ खान और परवीन बाबी थे।1985 में संजीव कुमार और रेखा की फिल्म ‘राम तेरे कितने नाम’ को भी प्रोड्यूस किया था।1980 में ऋषि कपूर और नीतूं सिह के साथ भी फिल्म ‘धन-दौलत’ बनाई थी।1988 में धर्मेंद्र और शत्रुघ्न के साथ ‘ज़लज़ला’ बनाई थी।1995 में रेखा और मिथुन के साथ फिल्म ‘अब इंसाफ होगा’ प्रोड्यूस की थी।

2003 में सनी दओल के साथ ‘जाल-द ट्रैप’ प्रोड्यूस की थी. जो कि उनकी आखरी फिल्म थी. हाल ही में उन्होंने कैंसल पर एक शॉर्ट फिल्म भी बनाई थी।जिसका नाम था- ‘वाय मी।इसके लिए हरीश शाह को प्रेसिडेंट अवॉर्ड भी मिला था।हरीश शाह सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते थे। हरीश शाह देश औऱ दुनिया से जुड़े मुद्दों पर अक्सर पोस्ट करते रहते थे।हरीश शाह के निधन के दो महीने पहले बॉलीवुड कलाकर इरफ़ान और ऋषि कपूर की भी मौत कैंसर से ही हुई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button