खेल

सचिन तेंदुलकर की नजर में ये खिलाड़ी है, दुनिया का मोस्ट अंडररेटेड ऑलराउंडर

सीरीज में वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर विंडीज टीम की कमान संभालेंगे।

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने कहा है कि उन्हें लगता है कि विंडीज के कप्तान जेसन होल्डर शायद दुनिया में इस समय ‘मोस्ट अंडररेटेड ऑलराउंडर’ हैं। सचिन का यह कमेंट तब आया, जब 116 दिनों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की बुधवार से वापसी हो रही है। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत आज से हो रही। इस सीरीज में वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर विंडीज टीम की कमान संभालेंगे।

होल्डर लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हैं

तेंदुलकर ने मास्टर ब्लास्टर के ऐप ‘100 एमबी&य पर चैट के दौरान ब्रायन लारा को बताया, ‘दुनिया के ‘मोस्ट अंडररेटेड ऑलराउंडर’ हैं, क्योंकि मैदान पर, शायद आप केमार रोच या शैनन गेब्रियल को देखेंगे। लेकिन जब आप स्कोरबोर्ड को देखते हैं, तो आपको पता चलता है कि जेसन होलडर के खाते में भी तीन विकेट दर्ज हैं।’ उन्होंने कहा, “जब वह बल्लेबाजी कर रहा है, तो उसने महत्वपूर्ण 50-55 रन बनाए हैं, जब वह मायने रखता है, तो वह एक अंडररेटेड खिलाड़ी है, लेकिन वह नियमित रूप से योगदान देता है। वह आपकी टीम में एक शानदार खिलाड़ी है।”

होल्डर संभालेंगे विंडीज टीम की कमान

बातचीत के दौरान, लारा ने होल्डर के नेतृत्व को भी ‘महत्वपूर्ण’ करार दिया और पूर्व विंडीज के कप्तान ने कहा कि यह अच्छा नहीं है कि होल्डर को लंबे समय तक टीम का नेतृत्व नहीं दिया गया। जेसन होल्डर और बेन स्टोक्स तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज और इंग्लैंड का नेतृत्व करेंगे। जो रूट अपने दूसरे बच्चे के जन्म की वजह से पहला टेस्ट नहीं खेल पाएंगे।

नंबर वन टेस्ट ऑलराउंडर हैं होल्डर

सर गैरी सोबर्स के बाद जेसन होल्डर टेस्ट ऑलराउंडरों में नंबर एक रैंकिंग रखने वाले वेस्टइंडीज के केवल दूसरे खिलाड़ी हैं और उनके पास करियर की सर्वश्रेष्ठ 473 अंक की रैंकिंग है। 28 वर्षीय होल्डर जनवरी 2019 से शीर्ष पर है जबकि स्टोक्स के 407 अंक हैं और नतीजतन, वह आईसीसी रैंकिंग में दूसरे स्थान पर हैं। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट आज से साउथैम्प्टन में एजेस बाउल में खेला जाएगा।

महामारी के बीच आईसीसी के नए नियम

कोरोना वायरस महामारी के कारण इस वर्ष मार्च से सभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को निलंबित कर दिया गया है। हालांकि, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी कर रही है। ICC ने अपने खेलने के नियमों में अंतरिम बदलावों की भी पुष्टि की है, जिसमें गेंद को चमकाने के लिए लार पर प्रतिबंध और टेस्ट मैच के दौरान COVID-19 के लक्षणों को प्रदर्शित करने वाले खिलाड़ियों के सब्सटीट्यूट की अनुमति शामिल है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button