खास खबरछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में आज हुआ कोरोना विस्फोट,146 मिले नए संक्रमित मरीज

क ही दिन में प्रदेश भर से इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग सकते में हैं।

रायपुर | आज छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमण ने ब्लास्ट किया है। स्वास्थ्य विभाग से रात 8 बजे जारी मेडिकल बुलेटिन में आज मिले नए कोरना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 146 पहुंच गई है। एक ही दिन में प्रदेश भर से इतनी बड़ी संख्या में पॉजिटिव मरीजों के मिलने से स्वास्थ्य विभाग सकते में हैं।

प्रदेश भर में अब तक 196150 सैंपल की जांच की गई है। जिसमें 3689 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई, जिनमें अब तक कुल 2903 मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किए गए हैं। वही आज की स्थिति में प्रदेशभर के कोविड-19 अस्पतालों में 761 मरीज सक्रिय है।

गुरुवार रात 8 बजे तक मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश भर में कुल ने 146 कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है। जिसमें जिला रायपुर से सबसे अधिक 56 मरीज मिले हैं। वही नारायणपुर से 38, बीजापुर से 13, कोरबा से 9, सरगुजा से 6, बलरामपुर और बिलासपुर से 5-5, जांजगीर-चांपा से 3, दंतेवाड़ा कांकेर बेमेतरा से 2-2, दुर्ग राजनांदगांव कवर्धा सूरजपुर और जशपुर से 1-1 पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई है। इन सभी मरीजों को अस्पताल दाखिल करवाया गया है।

वही आज कोरोना वायरस से संक्रमित जिला सरगुजा के 75 वर्षीय वृद्ध मरीज की मौत रायपुर के एम्स अस्पताल में हुई है। इस तरह प्रदेश भर में कोरोना संक्रमण से मौत का आंकड़ा आज 15 हो गया है।

रायपुर में सबसे अधिक संक्रमण

संक्रमण में राजधानी सबसे आगे जा रहा है। जिसमे कोरोना वारियर्स भी अब पीछे नहीं है। रायपुर में आज सीआरपीएफ के 8 जवान पॉजिटिव पाए गए है। वहीं डीकेएस सरकारी अस्पताल के 8 स्टॉफ कोरोना पॉजिटिव मिले है। वहीं अभनपुर से 14 मामले सामने आए है। इस तरह कुल मिलाकर रायपुर से 56 नए कोरोना पॉजिटीव की पुष्टि सीएमएचओ मीरा बघेल ने किया है।

बस्तर संभाग में कोरोना के 36 पाॅजिटिव

गुरुवार को भी बस्तर संभाग में कोरोना संक्रमितों का प्रकोप जारी रहा है। संक्रमितों में सेना के जवानों सहित एक अधिकारी का पूरा परिवार भी शामिल है। बस्तर संभाग में आज 36 कोरोना पाॅजिटिव मिले, जिसमें से केन्द्रीय सुरक्षा बल के आठ जवान शामिल है।

नारायणपुर के मुख्य चिकित्सा अधिकारी आनंदराम गोटा ने बताया कि नारायणपुर में आज क्वारंटाईन में रखे गए प्रवासी मजदूर के जांच के दौरान 23 मजदूर कोरोना पाॅजिटिव पाए गए जो केरल, हैदराबाद, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, तमिलनाडू से आए थे। इन्हें क्वारंटाईन सेंटर में रखा गया था। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 70 कोरोना पाॅजिटिव पाए गए है।

इधर मुख्य चिकित्सा अधिकारी बी.आर पुजारी ने ने बताया कि बीजापुर जिले में महिला बालविकास अधिकारी पूर्व में कोरोना पाॅजिटिव पाये गये थे अब उनके परिवार के पांच सदस्य भी कोरोना संक्रमित निकले है। वही पामेड स्थित केन्द्रीय सुरक्षा बल 151 बटालियन के आठ जवान कोरोना पाॅजिटिव पाए गए है। इन सभी को इलाज के लिए जगदलुपर मेडिकल काॅलेज में भर्ती किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button