खास खबरछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ /रेलवे के स्क्रेप आक्सन का माल ज्यादा उठाने के मामले में बड़ी कार्रवाई,ASI समेत 7 लोग गिरफ्तार

जानकारी मिली है कि पूरी कार्रवाई में 22 टन से ज्यादा माल मिला है

कोरिया । बिलासपुर रेल मंडल से आई RPF और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने रेलवे के स्क्रेप आक्सन का माल ज्यादा उठाने के मामले में बड़ी कार्यवाही की है। आक्सन का माल ट्रक में दुगुना लोड कर ले जाने के मामले में 7 लोगों को गिरफ्तार किया गया है । इसमें रायपुर के खरीददार अभिषेक इंटरप्राइज के प्रवीण कुमार सिंह के अलावा रेलवे के दो अधिकारी छुट्टन लाल मीना बैकुंठपुर और संजय कुमार बिलासपुर भी शामिल हैं।

इनके अलावा RPF मनेन्द्रगढ़ में पदस्थ एएसआई चित्रेस्वर प्रसाद मैत्री ट्रक ड्राइवर राजेश जायसवाल और दीपक कुमार सरई तथा महामाया धर्मकांटा के आपरेटर फूलचंद बैगा को गिरफ्तार कर रायपुर ले जाया गया है। जानकारी मिली है कि पूरी कार्रवाई में 22 टन से ज्यादा माल मिला है जिसकी कीमत 5 लाख 23 हजार रुपए आंकी गई है। एक दिन पहले गुरुवार को दिनभर चली इस कार्यवाही में RPF के आईजी ए एन सिन्हा सीनियर डीएससी RPF ऋषि शुक्ला भी मौजूद रहे ।

बताया जा रहा है कि रेलवे ने बैकुंठपुर रोड और नगर स्टेशन के पास अनुपयोगी हो चुकी रेल सामग्री का आक्सन किया था जिसे रायपुर के प्रवीण सिंह ने खरीदा था। साइड से ट्रकों में माल लोड करते समय एक ट्रक की निर्धारित मात्रा से अधिक माल लोड कर ले जाया जा रहा था जिसकी सूचना के बाद यह कार्रवाई की गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button