देश

बड़ी खबर:एनकाउंटर में विकास दुबे मारा गया, काफिले की गाड़ी पलटने के बाद की थी भागने की कोशिश

पुलिस जल्द आधिकारिक पुष्टि करेगी। विकास दुबे की कमर में गोली लगी थी।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates: उत्तर प्रदेश के मोस्टवांटेड विकास दुबे का एनकाउंटर हो गया है। शुक्रवार सुबह करीब 6.30 बजे उज्जैन से कानपुर ले जाते समय उसने भागने की कोशिश की।

दरअसर, यूपी एसटीएफ की जो टीम विकास दुबे को ले जा रही थी, वह कानपुर से पहले पलट गई थी। इस तरह मौका पाकर विकास दुबे ने भागने की कोशिश की। दोनों तरफ से फायरिंग भी हुई।

विकास दुबे को घायल हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन उसकी मौत की खबर भी आ गई। पुलिस जल्द आधिकारिक पुष्टि करेगी। विकास दुबे की कमर में गोली लगी थी।

स्थानीय पुलिस द्वारा उसे हॉस्पिटल ले जाने की बात बताई गई, पर किस हॉस्पिटल ले जाया गया ये नहीं बताया गया।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 7.51 AM: विकास दुबे का एनकाउंटर कानपुर देहाद के भौती इलाके में किया गया है। इसी इलाके में कल सुबह विकास के साथी प्रभात मिश्रा का एनकाउंटर हुआ था। उसने भी पुलिस की गाड़ी पंचर होने के बाद भागने की कोशिश की थी।

Vikas Dubey Encounter News Live Updates 7.45 AM: पुलिस ने गैंगस्टर विकास दुबे का एनकाउंटर कर दिया है। पुलिस की ओर से बताया जा रहा है कि हादसे के बाद विकास दुबे हथियार छिनकर भागने की कोशिश कर रहा था। इस दौरान ही एसटीएफ ने मार गिराया है।

लखनऊ में बेटे समेत घर के पास विकास की पत्नी गिरफ्तार

विकास दुबे के उज्जैन से गिरफ्तार किए जाने के बाद गुरुवार रात उसकी पत्नी रिचा बेटे के साथ लखनऊ में अपने मकान के पास से पकड़ी गई। डायल 112 पर स्थानीय लोगों ने रिचा और उनके बेटे को देखकर फोन किया था।

इस बीच एसटीएफ की टीम भी वहां पहुंच गई और कृष्णा नगर पुलिस की मदद से रिचा को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले कृष्णा नगर पुलिस ने विकास के नौकर महेश को गिरफ्तार कर एसटीएफ के हवाले कर दिया।

बताया जा रहा है कि रिचा गुरुवार रात में बेटे के साथ घर पर पहुंची थी। घर पर पुलिसकर्मी मौजूद थे, जिन्हें देखकर दोनों वापस लौट गए। इस बीच स्थानीय लोगों ने दोनों को देखकर शोर मचा दिया।

एसटीएफ को भी इसकी भनक लग गई और पुलिस ने दोनों को घेर लिया। महिला पुलिस की मदद से रिचा को गिरफ्तार कर लिया गया। रिचा और उनके नौकर महेश से एसटीएफ पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि एसटीएफ सभी को कानपुर लेकर रवाना हो गई है। कानपुर में विकास और उसके घरवालों का आमना-सामना कराया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button