खास खबरदेश

बड़ी खबर :विशाखापत्तनम में एक फार्मास्युटिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार लोग घायल

घटना से परवाड़ा क्षेत्र के निवासियों के बीच दहशत का माहौल बन गया है।

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में विशाखापत्तनम के पास सोमवार देर रात को एक फार्मास्युटिकल कारखाने में धमाके के बाद आग लग गई जिससे करीब 4 कर्मियों के घायल होने की खबर है, घटना से परवाड़ा क्षेत्र के निवासियों के बीच दहशत का माहौल बन गया है।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही क्षेत्र में एलजी पॉलीमर्स के एक संयंत्र में गैस रिसाव होने से बड़ा हादसा हो गया था।सूत्रों के अनुसार धमाका पहले फैक्ट्री में सुनाई दिया और उसके बाद बड़े स्तर पर आग लग गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग इतनी जोरदार थी कि आसपास रहने वाले लोगों को इसके जोरदार धमाके सुनाई दिए और कुछ लोग इस आग की चपेट में आ गए,आग इतनी भीषण थी कि दूर-दूर तक लपटें दिखाई दे रही थी।

विशाखापत्तनम के डीसीपी ने कहा कि 90 फीसदी आग पर काबू पा लिया गया है, दमकल विभाग का ऑपरेशन जारी है और राहत कार्य किए जा रहे हैं और घटनास्थल से प्रभावितों को दूर किया गया है।

सॉल्वैंट्स कंपनी के एक टैंकर में जोरदार धमाका

बताते हैं कि सोमवार देर रात सॉल्वैंट्स कंपनी के एक टैंकर में जोरदार धमाका हुए, जिसके बाद उसमें आग लग गई आग काफी भीषण थी और दूर-दूर तक इसकी लपटें दिखाई दे रही थी, मौके पर दमकल कर्मियों के अलावा पुलिस भी पहुंच गई थी और बिना देरी किए घायलों को अस्पताल पहुंचाने का कार्य किया गया।

मई महीने में आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक फार्मा कंपनी एलजी पॉलिमर्स इंडस्ट्री में केमिकल में गैस रिसाव होने की वजह से बड़ा हादसा हो गया था और इस हादसे में एक बच्चे समेत 11 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सैंकड़ों लोग इससे प्रभावित हुए थे,

गैस लीकेज के बाद पास के कई नजदीकी गांवों को खाली कराया गया था और 20 गांव इससे प्रभावित हुए थे घटना विशाखापट्टनम के आरआर वेंकटपुरम गांव में सामने आई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button