खास खबरदेश

VIKAS DUBEY ENCOUNTER: शशिकांत पांडे का खुलासा विकास दुबे ने कहा था “मामा आज पुलिस वालो की लाशे गिरानी है”

कानपुर एनकाउंटर (Kanpur Encounter) का मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas Dubey) तो मुठभेड़ में मारा गया, लेकिन उसके मरने के बाद अब भी लगातार कई बड़े खुलासे हो रहे हैं. इसी कड़ी में पुलिस गिरफ्त में आए शशिकांत पांडे (Sashikant Pandey) ने पूछताछ में कई बड़े खुलासे किए हैं.

VIKAS DUBEY ENCOUNTER: पुलिस के सूत्रों की मानें तो 2 जुलाई यानी वारदात वाले दिन विकास दुबे ने शशिकांत के पिता प्रेमप्रकाश पांडे (Premprakash Pandey) को फ़ोन किया और कहा, “मामा तैयार रहना आज पुलिस वालों की लाशें गिरानी हैं.”

विकास ने पुलिसवालों के लिए तैयार किया चक्रव्यू

सूत्रों की मानें तो शशिकांत ने बताया है कि विकास दुबे ने सारी प्लानिंग पहले से ही कर ली थी. उसने पुलिसकर्मियों के लिए एक चक्रव्यू तैयार किया था. उसने 4 छतों के ऊपर अपने साथियों को तैनात किया उसका मकसद साफ था जो भी आए वो बचकर जा ना पाए. विकास दुबे की तैयारी पुलिस से ज्यादा थी.

प्रेमप्रकाश ने ही घर के पास लगवाई JCB

कई घंटो की पूछताछ में शशिकांत ने एक खुलासा यह भी किया है कि रास्ता रोकने के लिए जेसीबी उसके पिता प्रेमप्रकाश ने लगवाई थी. जेसीबी गांव के बाहर वाले रास्ते पर खड़ी थी, उसके पिता जेसीबी के ड्राइवर को लेकर गए और फिर उसे अपने घर के बाहर लगवा दिया. ताकि पुलिस की गाड़ियां अंदर न आ सकें.

पुलिस से लूटे कई हथियार बरामद

बता दें कि विकास दुबे के सहयोगी शशिकांत को पुलिस ने सोमवार देर रात चौबेपुर से गिरफ्तार किया था. शशिकांत पर 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया गया था. शशिकांत से पूछताछ के आधार पर मुठभेड़ में लूटी गई पुलिस की AK-47 रायफल, 17 कारतूस और इंसास रायफल के 20 कारतूस भी बरामद कर लिए गए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button