खास खबरदेश

इस राज्य पर टूटा बड़ा कहर, 68 लोगों की मौत, 36 लाख पर बड़ा संकट, जानिए कैसे

राज्य में बहने वाली ब्रह्मपुत्र नदी समेत आठ बड़ी नदियां पांच क्षेत्रों में और कोपीली नदी दो क्षेत्रों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

असम: असम में पिछले कईं दिनों से रुक-रुक कर जारी भारी बारिश से राज्य में भीषण बाढ़ के हालात बन गए हैं और इसकी चपेट में आने से अब तक कई लोगों की मौत हो चुकी हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन विभाग की तरफ से गुरुवार सुबह जारी बुलेटिन के अनुसार बुधवार शाम को बाढ़ से दो और लोगों की मौत के बाद राज्य में बाढ़ की चपेट में आ कर मरने वालों की संख्या बढ़कर 68 हो गयी हैं।

विभाग के अनुसार बाढ़ से अब तक 36,42,546 लोग प्रभावित हुए है और लोगों को सुरक्षित स्थानों पर आश्रय प्रदान करने के लिए कई जिलों में 247 राहत शिविर बनाये गए हैं। राज्य के 26 जिले बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित है तथा 3,363 गांव और अन्य इलाकों में जल भराव की स्थिति बनी हुयी हैं। राज्य में बहने वाली ब्रह्मपुत्र नदी समेत आठ बड़ी नदियां पांच क्षेत्रों में और कोपीली नदी दो क्षेत्रों में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

राष्ट्रीय आपदा राहत बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा राहत बल (एसडीआरएफ) के कर्मचारी स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर राहत बचाव के कार्यों में जुटे हुए हैं। कल शाम को 295 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पंहुचाया गया। राज्य में एनडीआरएफ की तैनाती आठ क्षेत्रों में की गयी है जबकि एसडीआरएफ को 40 हिस्सों में राहत बचाव के कार्यों में लगाया गया हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button