खास खबरमनोरंजन

महाराष्ट्र के गृह मंत्री: सुशांत सिंह राजपूत मर्डर केस में CBI जांच की जरूरत नहीं

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने कहा कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में सीबीआई जांच की जरूरत नहीं और मुंबई पुलिस मामले को संभालने में सक्षम है। उन्होंने कहा कि वह 'बिजनेस राइवलरी' के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है।

Mumbai: अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती ने गुरुवार को गृह मंत्री अमित शाह से अभिनेता सुशांत राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई जांच का आदेश देने का अनुरोध किया ताकि यह पता लगाया जा सके कि किन दबावों ने राजपूत को आत्महत्या जैसा कदम उठाने पर मजबूर कर दिया। राजपूत गत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे।

न्यूज एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए देशमुख ने कहा कि मुंबई पुलिस अभिनेता की मौत के मामले की विस्तृत जांच की जा रही है और कई लोगों के बयान दर्ज कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि मामले को सीबीआई को देने की कोई आवश्यकता नहीं। हमारे पुलिस अधिकारी मामले की सही दिशा में जांच करने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस बिजनेस में दुश्मनी के एंगल से भी मामले की जांच कर रही है। मुंबई पुलिस अब तक इस मामले में दो दर्जन से ज्यादा लोगों से पूछताछ कर चुकी है, जिसमें रिया चक्रवर्ती, फिल्म निर्माता संजय लीला भंसाली, बॉलीवुड के कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश, छाबड़ा और राजपूत के परिवार के सदस्य भी शामिल हैं।

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि उनका अवसाद के लिए इलाज चल रहा था। सार्वजनिक तौर पर पहली बार खुद को राजपूत की ”गर्लफ्रेंड” संबोधित करते हुए चक्रवर्ती ने कहा कि सरकार में उनका पूरा भरोसा है और सीबीआई जांच इस मामले में न्याय दिलाने में सहायक होगी।

गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने इंस्टाग्राम पर लिखा

राजपूत की तस्वीर के साथ 28 वर्षीय अभिनेत्री ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘माननीय अमित शाह महोदय, मैं सुशात सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती हूं। उनकी आकस्मिक मौत को एक महीने से अधिक समय गुजर चुका है। सरकार में मेरा पूरा भरोसा है, …. बहरहाल, न्याय के हित में, मैं हाथ जोड़कर आपसे अनुरोध करती हूं कि इस मामले में सीबीआई जांच का आदेश दें।’

चक्रवर्ती ने कहा कि मैं केवल यह समझना चाहती हूं कि किन दबावों ने सुशांत को यह कदम उठाने पर मजबूर किया। आपकी आभारी, रिया चक्रवर्ती। सत्यमेव जयते। इससे पहले दिन में चक्रवर्ती ने साइबर अपराध शाखा से निवेदन किया था कि वे राजूपत की मौत के बाद से ही उसे मिल रही बलात्कार और हत्या की धमकियों की जांच करें क्योंकि सोशल मीडिया पर लोग राजपूत की आत्महत्या के लिए उन्हें जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

रिया चक्रवर्ती अपने इन्स्टाग्राम पेज से कमेंट्स सेक्शन को हटा चुकी हैं। जिन सोशल मीडिया खातों से चक्रवर्ती को धमकी मिल रही है, उनमें से एक को टैग करते हुए उन्होंने लिखा कि मुझे हत्यारा कहा गया, मैं चुप रही। मुझे शर्मिंदा किया गया, मैं चुप रही। लेकिन मेरी चुप्पी ने आपको यह कहने का अधिकार कैसे दे दिया कि अगर मैं आत्महत्या नहीं करती हूं तो आप मेरा बलात्कार और मेरी हत्या कर देंगे।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच के सिलसिले में रिया चक्रवर्ती को 18 जून को बांद्रा पुलिस थाने में बयान दर्ज करने के लिए बुलाया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button