कोरोना वायरसखास खबरछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ मे शुक्रवार को मिले 242 नए कोरोना पॉजिटिव, 1467 एक्टिव मरीज, 3 की मौत

रायपुर. देर रात 11 बजे मीडिया बुलेटिन जारी कर बताया कि अभी-अभी कुल नए 27 (जिला रायपुर से 21, महासमुंद से 04, राजनांदगांव से 02) कोरोना से पीड़ित पॉजिटीव मरीजों की पहचान की गई है.आज पाए गए पॉजिटीव मरीजों की अस्पताल में उपचार हेतु भर्ती प्रक्रिया जारी है.

chhattisgarh corona update: शुक्रवार को कुल 242 नए कोरोना पॉजिटीव मरीजों की पहचान की गई है. कोरोना पॉजिटिव मरीजों में जिला रायपुर से 127, दुर्ग से 23, राजनांदगांव से 20, बिलासपुर व सरगुजा से 17—17, बालोद से 8, जांजगीर—चांपा से 7, गरियाबंद से 5, जशपुर, महासमुंद से 4, रायगढ़ व मुंगेली से 3—3, दंतेवाड़ा से 2, बलौदाबाजार व धमतरी से एक—एक मरीज शामिल है. आज पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों की भर्ती प्रक्रिया जारी हैं. वहीं आज 61 कोरोना संक्रमित मरीज उपचार के बाद स्वस्थ होकर डिस्चार्ज किए गए हैं. कोरोना संक्रमण से आज 3 मरीजों की मौत भी हुई है.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के परीक्षण के लिए कुल 232873 सैंपल जांच किया गया है, जिसमें 4956 धनात्मक मरीजों की पहचान की गई हैं, जिनमें अब तक कुल 3512 मरीज स्वस्थ होने के उपरांत डिस्चार्ज किए गए तथा 1467 मरीज स​क्रिय हैं. वहीं कोरोना संक्रमण से प्रदेश में अब तक 24 मरीजों की मौत हो चुकी हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि पिछली रात कुल 7 नए कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पहचान की गई, जिसमें दुर्ग, राजनांदगांव व महासमुंद से 2—2, बालोद से एक मरीज शामिल हैं.

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि आज एक्म में उचपाररत 78 वर्षीय व्यक्ति की कॉडियोजेनिक शॉक, लीवर व किडनी अक्रियाशील होने के साथ—साथ कोविड पॉजिटिव आने के पश्चात् मृत्यु हो गई. एक अन्य रायपुर निवासी मेकाहारा में उपचाररत 43 वर्षीय मरीज का लीवर सिरोसिस होने के कारण व कोविड पॉजिटिव आने के पश्चात् मृत्य हो गई है तथा मध्यप्रदेश निवासी 48 वर्षीय एक महिला सिवियर डायबिटीज से पीड़ित सांस लेने में दिक्कत होने के कारण रिफर की गई थी, कोविड पॉजिटिव आने के पश्चात् मेकाहारा में मृत्यु हुई हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button