खास खबरदेशधार्मिकमनोरंजन

दीपिका चिखलिया बोलीं- अयोध्या पर ओली के दावे से हनुमान भी हैरान

प्रभु राम से पूछ रहे सवाल

नई दिल्ली: कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के कारण जब लॉकडाउन लगाया गया, तो लोगों के मनोरंजन के लिए रामायण सीरियल का पुन: प्रसारण शुरू किया गया। इस शो ने टीआरपी के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए और इसके कलाकार एक बार फिर सुर्खियों में आ गए। इस बीच हाल ही में नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली ने भगवान राम को लेकर कुछ दावे किए हैं, जिसे लेकर सोशल मीडिया पर कई तरह के मीम बन रहे हैं। ऐसा ही एक मीम रामायण सीरियल में सीता का किरदार निभाने वाली अभिनेत्री दीपिका चिखलिया टोपीवाला ने भी शेयर किया है।

हनुमान पूछ रहे सवाल

उन्होंने जो मीम शेयर किया है, उसमें हनुमान भगवान श्री राम से पूछ रहे हैं- प्रभु आपने कभी बताया नहीं कि आप नेपाली हो? इस मीम को शेयर करते हुए दीपिका ने इसके कैप्शन में लिखा है, ‘यहां तक कि हनुमान भी हैरान हैं।’ इसके साथ ही उन्होंने कुछ लोगों को इसमें टैग किया है। बता दें दीपिका ने सीता का किरदार निभाया था, जिसके चलते उन्हें काफी प्रसिद्धि भी मिली। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। दीपिका हाल ही में आयुष्मान खुराना की फिल्म बाला में भी दिखाई दी थीं। इस फिल्म में उन्होंने अभिनेत्री यामी गौतम की मां का किरदार निभाया था।

पीएम ओली दे रहे ये बयान

वहीं भारत-नेपाल के रिश्तों की बात करें तो बीते कुछ महीनों से इनमें तनाव आ गया है। और अब नेपाल के प्रधानमंत्री ओली अयोध्या और भगवान राम को लेकर आए दिन नए बयान दे रहे हैं, जिसपर विवाद खड़ा हो रहा है। हाल ही में उन्होंने ऐसा दावा किया था कि असली अयोध्या नेपाल में है। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि श्री राम का जन्म नेपाल में हुआ था और वह नेपाली राजकुमार थे। हालांकि इन दावों के बाद से सोशल मीडिया पर लोग इसकी खूब चर्चा करने में लगे हैं। लोगों का कहना है कि ओली के ये दावे दोनों देश के रिश्तों के बीच तनाव बढ़ाने का काम कर रहे हैं।

भारत ने क्या कहा?

भारत ने भी नेपाल के इन दावों के बाद उसे मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारत के विदेश मंत्रालय की ओर से कहा गया है कि भारत की विरासत और संस्‍कृति पूरी दुनिया में प्रसिद्ध है। वहीं इसपर नेपाल के विदेश मंत्रालय की तरफ से कहा गया था कि ओली का बयान अयोध्‍या की महत्‍ता और इसके सांस्‍कृतिक मूल्‍यों को कम करके आंकना नहीं था। नेपाली पीएम केपी शर्मा ओली के असली अयोध्‍या वाले दावे के बाद आर्कियोलॉजिकल विभाग ने थोरी में खुदाई करने की योजना भी बना ली है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button