कोरोना वायरसखास खबरछत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में जहा कोरोना का संक्रमण ज्यादा वही लागू होगा लॉकडाउन, रायपुर में 21 जुलाई से लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन लागू करने के संबंध में जानकारी देते हुए मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि 21 जुलाई के बाद कलेक्टर इस बात का फैसला लेगें कि किस शहर में लागू किया जाएगा, सारे अधिकार कलेक्टरों को दिए गए हैं।

रायपुर: सबसे ज्यादा प्रभावित शहरों में लॉकडाउन लागू किया जाएगा, कोरोना के बढ़ते मामलों पर राज्य सरकार चिंतित हैं, इससे निपटने के लिए सभी जरूरी उपाय किए जाएंगे। कोरोना जांच की संख्या को दोगुना किया जाएगा। कोरोना का हॉटस्पाट बने बीरगांव में 100 फीसदी जांच की जाएगी। लॉकडाउन में जरूरी वस्तुओं की सेवा जारी रहेगी। उन्होने कहा कि लॉकडाउन को लेकर शहरों की सूची जारी की जाएगी। लॉकडाउन से पहले आम लोगों को सूचना देनी होगी। स्वास्थ्य विभाग की हर जरूरत को पूरा किया जाएगा। स्वास्थ्य विभाग में टेक्निशियन, एएनएम आदि रिक्त पदों को जल्द भरने के निर्देश दिए गए हैं।

लॉकडाउन की अवधि में किन चीजों को छूट मिलेगी किस चीज पर प्रतिबंध रहेगा, इसे लेकर भी अंतिम फैसला जिले के कलेक्टर करेंगे। लॉकडाउन वाले क्षेत्रों में उद्योग बंद नहीं होंगे..रायपुर, बिरगांव, राज़नांदगांव, अम्बिकापुर, दुर्ग, भिलाई, बिलासपुर में ज़्यादा संक्रमित मरीज सामने आए हैं, यहां लॉकडाउन तय माना जा रहा है। स्थिति को देखते हुए कलेक्टर इस बात का फैसला ले सकेगें।

अंबिकापुर से 4, कोरिया से 6 और दंतेवाड़ा से 2 नए कोरोना मरीज, संक्रमितों में डॉक्टर समेत CRPF के जवान भी शामिल

अंबिकापुर: जिले में फिर से 4 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, इन संक्रमितों में एक मेडिकल कॉलेज का जूनियर डॉक्टर भी शामिल है। वहीं बैकुंठपुर जिले मेें भी 6 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं, ये सभी क्वरांटाइन पर रह रहे थे, एकलव्य विद्यालय खड़गवा से 5 और चरचा से एक मरीज मिला है। वहीं दंतेवाड़ा जिले में 2 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं, दोनों CRPF 231वीं बटालियन के जवान सीएमएचओ Dr SPD शांडिल्य ने इसकी पुष्टि की है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button