देश

बड़ी खबर :भांजी से छेडछाड का विरोध करने पर पत्रकार को सिर में गोली मारी

प्रियंका ने उठाया सवाल, चौकी प्रभारी सस्पेंड

गाजियाबाद: पत्रकार विक्रम जोशी को गोली मारने के मामले में गाजियाबाद पुलिस ने मंगलवार को नौ आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। साथ ही प्रताप विहार चौकी इंचार्ज राघवेंद्र को लापरवाही बरतने के मामले में निलंबित कर दिया गया है।

पत्रकार पर हमला इसलिए किया गया है कि आरोपित उसकी भांजी के छेड़छाड़ करते थे। जोशी ने पुलिस में इनके खिलाफ तहरीर दी थी। दूसरी ओर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर प्रदेश की योगी सरकार को घेरा है । उन्होंने कहा है कि उत्तर प्रदेश में कानून का नहीं जंगलराज चल रहा है।

गाजियाबाद ने पुलिस की छह टीमें लगाई

सोमवार की देर रात पत्रकार विक्रम जोशी को रोजी कॉलोनी के पास कुछ युवकों ने उस समय गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया था जब वह अपनी दो बेटियों के साथ मोटरसाइकिल पर जा रहे थे।

जोशी रोजी कॉलोनी में रहने वाली अपनी बहन से मिलकर लौट रहे थे। इस घटना के बाद उन्हें नेहरू नगर स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। एसएसपी ने अस्पताल जाकर उनका हालचाल जाना था।

इसको लेकर कप्तान ने आज प्रताप विहार के चौकी इंचार्ज को निलंबित कर दिया और इस मामले में नौ लोगों को गिरफ्तार किया है जिन लोगों को गिरफ्तार किया गया है

उनमें रवि पुत्र मातादीन निवासी माता कालोनी विजय नगर, छोटू पुत्र कमालउद्दीन निवासी 512 चरण सिंह कालोनी, मोहित पुत्र अमित कुमार निवासी भाव देवव्रत कालोनी विजयनगर, दलवीर पुत्र वीर सिंह निवासी एच ब्लॉक सेक्टर 9 विजय नगर, आकाश उर्फ लुल्ली पुत्र शंकर नाथ निवासी चरण सिंह कॉलोनी विजयनगर,योगेंद्र पुत्र प्रीतम सिंह 363 एक्टर 11 विजय नगर ,अभिषेक हकला पुत्र शिवाकांत सरोज लाल क्वार्टर थाना साहिबाबाद ,अभिषेक मोटा पुत्र मंगल सिंह माता कालोनी सेक्टर 12 विजयनगर तथा शाकिर पुत्र साबिर चरण सिंह कॉलोनी विजयनगर हैं।

इससे पहले विक्रम के परिजनों ने कल विक्रम जोशी पर जानलेवा हमले के आरोप में तीन अभियुक्तों के विरुद्ध नामजद एवं कुछ अन्य अभियुक्तों के विरुद्ध अज्ञात में मुकदमा पंजीकृत कराया था। इस घटना के अनावरण एवं आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने जनपद गाजियाबाद ने पुलिस की छह टीमें लगाई हैं।

विहार सब इंस्पेक्टर राघवेंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि विवेचना एवं रात भर की पुलिस की कार्रवाई में तीनों नामजद आरोपितों में से दो अभियुक्त रवि एवं छोटू को पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर लिया गया है एवं घटना में शामिल अन्य सात और अभियुक्तों को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

सभी आरोपितों को जेल भेजने की कारवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि रवि ने कबूला है कि विक्रम जोशी के ऊपर उसके द्वारा हमला कराया गया। एसएसपी ने बताया कि परिजनों ने स्थानीय पुलिस पर पूर्व में चौकी पर शिकायत करने पर समुचित कार्रवाई न किए जाने का आरोप लगाया गया है जिसकी जांच क्षेत्राधिकारी प्रथम राकेश मिश्रा ने की । प्रारम्भिक जांच के बाद चौकी इंचार्ज प्रताप विहार सब इंस्पेक्टर राघवेंद्र को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

प्रियंका ने योगी सरकार को घेरा:

पत्रकार विक्रम जोशी पर गोली मारने के मामले में कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा है। अपने ट्वीट में उन्होंने कहा है कि गाजियाबाद एनसीआर में है यहां की कानून व्यवस्था का यह आलम है तो यूपी में कानून व्यवस्था के हाल का अंदाजा लगा लीजिए।

पत्रकार को इसलिए गोली मार दी गई क्योंकि उसने अपनी भांजी के खिलाफ छेड़छाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस में तहरीर दी थी। इस जंगलराज में कोई भी आमजन खुद को कैसे सुरक्षित महसूस कर सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button