कोरोना वायरसखास खबरविदेश

अमेरिका समेत कई देशों ने चीनी हैकरों पर कोरोना वैक्सीन से जुड़ी जानकारियां चुराने का लगाया आरोप

राष्ट्रीय सुरक्षा के सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डिमर्स ने बताया कि चीनी हैकर्स ली शियाओयू और डोंग जियाजी ने संयुक्त राज्य अमेरिका और हांगकांग में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को भी अपना निशाना बनाया है।

China Hackers: अमेरिकी न्याय विभाग ने मंगलवार को दो चीनी हैकरों पर अमेरिका और दुनिया के कई दूसरे देशों की लगभग 100 से ज्यादा कंपनियों की कोरोना वैक्सीन से जुड़ी गुप्त जानकारियां और बौद्धिक संपदा की चोरी का आरोप लगाया।

राष्ट्रीय सुरक्षा के सहायक अटॉर्नी जनरल जॉन डिमर्स ने बताया कि चीनी हैकर्स ली शियाओयू और डोंग जियाजी ने संयुक्त राज्य अमेरिका और हांगकांग में मानवाधिकार कार्यकर्ताओं को भी अपना निशाना बनाया है। डिमर्स ने कहा कि हैकर्स चीन के राज्य के सुरक्षा मंत्रालय के साथ काम कर रहे थे।

एफबीआई के डिप्टी डायरेक्टर डेविड बोदिच ने कहा कि चीन अपनी खुफिया एजेंसी के माध्यम से निर्देशित साइबर अपराध के द्वारा न सिर्फ अमेरिका बल्कि अन्य देशों को भी धमकी देने की कोशिश कर रहा है।

यूएस अटॉर्नी विलियम हैलॉप ने कहा कि हैकर्स ने दुनिया भर की कंपनियों को निशाना बनाया है। उन्होंने कहा कि हैकरों द्वारा अमेरिका समेत दुनिया भर में कई व्यवसायों, व्यक्तियों और एजेंसियों के कंप्यूटर सिस्टम को हैक कर लिया गया है और इसके बाद संवेदनशील और गोपनीय जानकारियां चोरी की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button