खास खबरदेश

मन की बात में PM मोदी ने बलवीर और जैतूना बेगम का किया जिक्र

मन की बात कार्यक्रम में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की एकजुट लड़ाई की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह वायरस अब भी पहले जैसा ही खतरनाक है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज मन की बात कार्यक्रम के माध्यम से 77 वीं बार देशवासियों को संबोधित किया। आज प्रधानमंत्री मोदी ने कारगिल विजय दिवस की शुभकामनाओं के साथ कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने कहा कि देश उन परिस्थितियों को कभी नहीं भूल सकता है जिसके तहत कारगिल युद्ध हुआ था।

मन की बात कार्यक्रम में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की एकजुट लड़ाई की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि यह वायरस अब भी पहले जैसा ही खतरनाक है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम ने कहा कि कोरोना काल के दौरान देश के ग्रामीण इलाकों में रहने वाले लोगों ने पूरे देश को एक नई दिशा दिखाई है। स्थानीय नागरिकों और ग्राम पंचायतों के कई अच्छे प्रयास गांवों से लगातार सामने आ रहे हैं। उन्होंने जम्मू में त्रेवा ग्राम पंचायत और वहां की सरपंच बलबीर कौर की कहानी बताई। उन्होंने कश्मीरी महिला सरपंच जैतुन बेगम की प्रेरणा की कहानी भी बताई। पीएम ने कहा कि ये सभी रिसेप्शन के अधिकारी हैं।

पीएम ने कहा कि इस साल स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रम को कोरोना वायरस के कारण परिस्थितियों में मनाया जाएगा। प्रधानमंत्री ने अभी भी मास्क पहनने की जरूरत बताई है।

उन्होंने कहा कि हमें पूरी सतर्कता और सतर्कता के साथ कोरोना के खिलाफ लड़ाई लड़नी है, दूसरी तरफ, कड़ी मेहनत के साथ, हमें व्यवसाय, नौकरी, शिक्षा और जो भी कर्तव्य निभाते हैं, उसे एक नई ऊंचाई पर ले जाना होगा। पीएम ने लोगों से अपील की कि जब भी आप मास्क के कारण परेशानी महसूस करें और उसे उतारना चाहते हैं, तो एक पल के लिए उन डॉक्टरों, नर्सों और कोरोना योद्धाओं को याद करें जो हम पर दांव लगा रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button