खास खबरदेश

बड़ी खबर : BSP ने व्हीप जारी कर विधायकों से कहा- कांग्रेस सरकार के खिलाफ करें वोटिंग

गहलोत सरकार पर एक और बड़ा संकट

जयपुर: सचिन पायलट और सीएम अशोक गहलोत के बीच तकरार के बाद राजस्थान में मचे सियासी बवाल में रोजाना नया मोड़ आ रहा है। जहां एक ओर सीएम गहलोत लगातार कांग्रेस और यहयोगी दलों के विधायकों को जोड़ने में लगे हैं, तो वहीं दूसरी ओर बसपा ने व्हीप जारी कर कांग्रेस के खिलाफ वोटिंग करने की बात कही है। बता दें कि राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी से चुने गए छह विधायक जो पिछले साल अगस्त में कांग्रेस के साथ विलय हो गए थे।

बीएसपी ने निर्देश देते हुए इन सभी से कहा कि राजस्थान विधान सभा सत्र के दौरान अविश्वासमत प्रस्ताव या किसी तरह की कार्यवाही के दौरान वे कांग्रेस के खिलाफ वोट करें। इससे पहले, बीएसपी प्रमुख मायावती ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की थी। उन्होंने गहलोत पर दल-बदल कानून का दुरुपयोग करने और अब फोन टैपिंग का आरोप लगाया था।

गौरतलब है कि राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के सभी छह विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे। विधायक राजेन्द्र गुढा (उदयपुरवाटी), जोगेंद्र सिंह अवाना (नदबई), वाजिब अली (नगर भरतपुर), लाखन सिंह मीणा (करोली), संदीप यादव (तिजारा) और दीपचंद खेरिया (किशनगढ़ बास) ने पाला बदल लिया था। पिछले साल सितंबर में इन विधायकों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाकात के बाद कांग्रेस में शामिल होने की घोषणा की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button