कोरोना वायरसटेक्नोलॉजी

कोरोना की नई दवा ‘कोविहाल्ट’ लॉन्च की लुपिन ने भारत में

कंपनी के मुताबिक,India Corona Drug Update: यह दवा 200 मिलीग्राम की 10 गोलियों की स्ट्रिप के रूप में उपलब्ध होगी। प्रत्येक गोली की कीमत 49 रुपये होगी यानी 10 गोलियों की एक स्ट्रिप 49 रुपये में मिलेगी।

New Corona Drug Update in India: भारत में भी कई कंपनियों ने कोरोना मरीजों के लिए दवा लॉन्च की है। ग्लेनमार्क, हेटेरो, सन फार्मा आदि कंपनियों के बाद इसी कड़ी में फार्मा कंपनी लुपिन का नाम भी जुड़ गया है। लुपिन ने बुधवार को कोविहाल्ट नाम की दवा लॉन्च की है।

मालूम हो कि पहले से उपलब्ध दवाओं के आधार पर कोरोना का तो इलाज हो ही रहा था, वहीं डेक्सामेथासोन, फेविपिराविर आदि कई नई दवाओं ने कोरोना मरीजों के इलाज में बहुत राहत पहुंचाई है। इन दवाओं के जरिए कोरोना मरीजों का तेजी से इलाज हो रहा है और पहले के मुकाबले रिकवरी रेट भी बढ़ा है। पिछले दिनों कोरोना के हल्के और कम गंभीर मरीजों के इलाज में फेपिराविर कारगर साबित हुई है, जिसके बाद एक के बाद एक कंपनियां इसे नए नामों से लॉन्च कर रही हैं।

शेयर बाजारों को भेजी नियामक संबंधी जानकारी में फार्मा कंपनी लुपिन ने कहा है कि फेविपिराविर को आपात स्थिति में इस्तेमाल के लिए भारत के औषधि महानियंत्रक से अनुमति मिली हुई है।

कंपनी की ओर से कहा गया है कि कोविहाल्ट में दवा की मात्रा को प्रशासन की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विकसित किया गया है। कंपनी के मुताबिक, यह दवा 200 मिलीग्राम की 10 गोलियों की स्ट्रिप के रूप में उपलब्ध होगी। प्रत्येक गोली की कीमत 49 रुपये होगी यानी 10 गोलियों की एक स्ट्रिप 49 रुपये में मिलेगी।

लुपिन के भारत क्षेत्रीय फार्म्यूलेशन के अध्यक्ष राजीव सिब्बल ने कहा कि कंपनी को तपेदिक जैसे तेजी से फैलने वाले संक्रमण रोगों को व्यवस्थित करने के क्षेत्र में जो अनुभव है उसका लाभ वह उठा सकेगी। वह अपने मजबूत वितरण नेटवर्क और मैदानी क्षेत्र में काम करने वाले कार्यबल के बलबूते देशभर में कोविहाल्ट की पहुंच सुनिश्चित कर सकेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button