खास खबरछत्तीसगढ़

पढ़े! बीते 24 घंटे में छत्तीसगढ़ में क्या क्या हुआ

छत्तीसगढ़ में 4 आईपीएस अफसरों का तबादला, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक कोरोना पॉजिटिव और सभी बढ़ी खबरें पढ़िए

Chhattisgarh Top Headlines: छत्तीसगढ़: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक कोरोना पॉजिटिव, छत्तीसगढ़ आयोग के बाद UPSC के नए चेयरमैन बने प्रदीप कुमार जोशी, मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर समेत परिवार के 3 सदस्यों को भी हुआ कोरोना और अन्य खबरें जो छत्तीसगढ़ की है.

7 अगस्त कोरोना अपडेट: छत्तीसगढ़ में मिले 378 नए कारोना पॉजिटिव!

छत्तीसगढ़ स्वास्थ्य विभाग ने आज शुक्रवार को 9 बजे और 11 बजे मीडिया बुलेटिन जारी कर बताया कि आज कुल नए 378 कोरोना पाॅजीटिव मरीजों की पहचान की गई हैं. संक्रमित मरीजों में जिला रायपुर से 154, दुर्ग से 49, बिलासपुर से 28, कांकेर से 26, रायगढ़ से 17, राजनांदगांव से 19, बलौदाबाजार व नारायणपुर से 9-9, महासमुंद से 6, सूरजपुर, जशपुर व सुकमा से 5-5, जांजगीर—चांपा व मुंगेली से 4 बस्तर से 14, कोरिया व गरियाबंद,बालोद व बेमेतरा से 3-3, बदंतेवाड़ा से 2-2, कोरबा, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही व सरगुजा से 01-01 मरीज शामिल हैं.

रायपुर: अनलॉक के बाद भीड़ वाले जगहों का निरीक्षण कर रहे कलेक्टर और एसएसपी

प्रदेश की राजधानी अब मार्च के बाद पहली बार पूरी तरह से अनलॉक होने जा रही है. गुरुवार की दोपहर कलेक्टर एस भारती दासन ने व्यापारियों के साथ बैठक के बाद इसके आदेश जारी कर दिए. वहीँ सेवाओं के संचालन के दौरान कोरोना के मानकों का भी सख्ती से पालन करना होगा. अनलॉक के बाद भीड़ वाले जगहों का कलेक्टर और एसएसपी निरीक्षण कर रहे हैं. लोगों को कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने की नसीहत भी दी जा रही है.

लोकवाणी: ‘न्याय योजनाएं, नयी दिशाएं’ विषय पर होगी बात, प्रसारण 9 अगस्त को

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी की 9वीं कड़ी का प्रसारण आगामी 9 अगस्त, रविवार को होगा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोकवाणी में इस बार ‘न्याय योजनाएं, नयी दिशाएं ’ विषय पर प्रदेशवासियों से बात करेंगे.
लोकवाणी का प्रसारण छत्तीसगढ़ स्थित आकाशवाणी के सभी केन्द्रों, एफ.एम. रेडियो और क्षेत्रीय समाचार चैनलों से सुबह 10.30 से 11 बजे तक होगा.

छत्तीसगढ़ आयोग के बाद UPSC के नए चेयरमैन बने प्रदीप कुमार जोशी

प्रोफेसर प्रदीप कुमार जोशी यूनियन पब्लिक सर्विस कमीशन (UPSC) के नए चेयरमैन नियुक्त किए गए हैं. उन्होंने अरविंद सक्सेना की जगह ये पद संभाला है. आइए ऐसे में जानते हैं कौन हैं प्रोफेसर प्रदीप कुमार जोशी जिन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गई है.
प्रदीप कुमार जोशी वर्तमान में आयोग में सदस्य हैं. वह छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के चेयरमैन के पद पर रह चुके हैं. मई 2015 में वे यूपीएससी में सदस्य के रूप में शामिल हुए थे. यूपीएससी के चेयरमैन के रूप में उनका कार्यकाल 12 मई, 2021 तक रहेगा. अब जब जोशी की नियुक्ति चैयरमेन के तौर पर हो गई है, तो यूपीएससी में एक सदस्य की जगह खाली है. अब देखना होगा कि इस जगह के लिए यूपीएससी किसे नियुक्त करता है.

छत्तीसगढ़ में 4 आईपीएस अफसरों का तबादला

छत्तीसगढ़ में 4 आईपीएस अफसरों का तबादला हुआ है आदेशानुसार राजनांदगांव एसपी जितेंद्र शुक्ला को हटाते हुए सेनानी 17 वीं वाहिनी कबीरधाम भेज दिया गया है, वहीं हाल ही में मुंगेली जिले के एसपी बनाए गए डी श्रवण को राजनांदगांव भेजा गया है. इधर सीआईडी में बतौर एआईजी काम संभाल रहे अऱविंद कुजूर को मुंगेली का नया एसपी बनाया गया है. वहीं जगदलपुर में एडिशनल एसपी संजय महादेवा को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही एएसपी बनाकर भेजा गया है

छत्तीसगढ़: नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी कोरोना की चपेट में आ गए है. उनकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

रायगढ़ में 8 लाख का पटाखा पकड़ाया

मिली सूचना के आधार पर 8 लाख 70 हजार कीमती का 174 कार्टून पटाखा पकड़ाया है. पुलिस ने बताया हैं कि सिविल लाईन सारंगढ़ निवासी राहूल अग्रवाल पिता पदम अग्रवाल उम्र 34 वर्ष अपने मकान में अवैध रूप से पटाखा मंगा कर भण्डारण कर रहा है, सूचना पर पुलिस अधीक्षक रायगढ़ संतोष कुमार सिंह के दिशा-निर्देश पर सारंगढ़ पुलिस द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर रेड कार्यवाही की गई, तो वहां एक टाटा 1109 वाहन मे लोड 74 कार्टून पटाखा व राहूल अग्रवाल के मकान के अंदर बैठक, कीचन, बरामदा, हॉल में भण्डार किया गया 100 कार्टून पटाखा मिला, मौके पर राहूल अग्रवाल को धारा- 91 द0प्र0सं0 का नोटिस देकर भण्डारण का कागजात लायसेंस प्रस्तुत करने को कहा गया जो आरोपी राहल अग्रवाल ने कोई शासकीय दस्तावेज, लायसेंस नही होना बताया।

मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर समेत परिवार के 3 सदस्यों को भी हुआ कोरोना

रायगढ़: शहर में आज 4 कोरोना संक्रमित मरीजों की पहचान की गई है. जिसमें रायगढ़ मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर की परिवार के 3 सदस्य और कोसमनारा की एक महिला शामिल है। सभी मरीजों को रायगढ़ जिला अस्पताल मे भर्ती किया गया है. जिसकी पुष्टि जिला मुख्य चिकित्सक डॉक्टर एस एन केसरी ने की है। वहीं आज राजधानी रायपुर में 2 नए कोरोना मरीज मिले है. बता दें कि कल प्रदेश में 483 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है. वहीं 217 मरीज स्वस्थ होने उपरांत डिस्चार्ज किये गए है. और 6 मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है.

धमतरी में दर्दनाक सड़क हादसा

मिली जानकारी के मुताबिक बस अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में कुछ यात्री घायल हुए है. बताया जा रहा है कि सभी यात्री नेपाल के रहने वाले है. यह घटना अर्जुनी थाना क्षेत्री की है। जहाँ कर्नाटक पासिंग यात्री बस संबलपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास पलट गई। जिसके बाद बस में सवार यात्रियों को बाहर निकाला गया और इसकी सूचना संजीवनी 108 एंबुलेंस को दी गई।

लॉकडाउन खत्म, बाजार अनलॉक नई व्यवस्था के साथ खुली दुकानें

सुबह 6 से दोपहर 12 बजे सब्जी, डेयरी, मटन, मछली (डेयरी शाम को भी 5 से 7)।
सुबह 8 से शाम 4 बजे किराना, जनरल, प्रोविजन स्टोर, डी-मार्ट, बेस्ट प्राइज।
सुबह 11 से शाम 7 बजे अन्य सभी दुकानें, शॉपिंग मॉल, डूमरतराई थोक बाजार।
सुबह 10 से रात 9 बजे रेस्तरां-होटल में बैठकर खाना खा सकते हैं।
सुबह 10 से रात 10 बजे फूड की होम डिलिवरी होटलों से ऑनलाइन हो सकेगी।
सुबह 6-9, शाम 5-8 बजे ठेलों पर खाद्य सामग्री यानी चौपाटी खुलेंगी।
शराब दुकानों को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति

सीएम भूपेश बघेल ने वीडियो कॉन्फ्रेसिंग

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज ई-लोकार्पण व भूमिपूजन के माध्यम से बीजापुर जिले की जनता को 96 करोड़ रूपए की लागत के 171 विकास कार्यों की सौगात दी। कार्यक्रम का आयोजन बीजापुर जिले के विकासखंड मुख्यालय भैरमगढ़ स्थिति सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया। मुख्यमंत्री बघेल अपने रायपुर स्थित निवास कार्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़े। मुख्यमंत्री ने भैरमगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में नव-निर्मित ट्रामा सेंटर का ई-उद्घाटन किया। उन्होंने इस मौके पर भैरमगढ़ में इंद्रावती नदी में आवागमन के लिए बोट और एक एम्बुलेंस उपलब्ध कराने की घोषणा की। कार्यक्रम की अध्यक्षता पंचायत एवं ग्रामीण विकास तथा स्वास्थ्य मंत्री टी.एस. सिंहदेव ने की। वे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़े।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button