खास खबरछत्तीसगढ़देश

बड़ी खबर : फिर बढ़ा कोरोना का कहर… राजधानी में सार्वजनिक स्थानों पर होली

शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक

पुरे देश में कोरोना एक बार फिर अपने पेअर पसारने लगा है। वहीँ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बड़ा फैसला लिया गया है। एहतियात के तौर पर दिल्ली में सार्वजनिक स्थानों पर होली, शब-ए-बारात और नवरात्रि मनाने पर रोक लगा दी गई है। दिल्ली सरकार की ओर से औपचारिक आदेश जारी किया गया है। सभी डीएम-डीसीपी को सख्ती बरतने का आदेश दिए गए हैं। गौरतलब हो कि तीन महीने बाद 24 घंटे के दौरान दिल्ली में 1101 नए कोरोना पजिटिव केस सामने आए है। बढ़ते कोरोना को देखते हुए ये फैसला लिया गया है।

24 घंटे में आये 1101 मामले 

दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है। पिछले 24 घंटे में 1101 नए कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए हैं। वहीं संक्रमण की वजह से 4 लोगों की मौत भी हो गई है। जानकारी के अनुसर 620 लोगों ने अभी तक कोरोना संक्रमण को मात दे दी है। गौरतलब है कि दिल्ली में अब तक 6,49973 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं।

वहीं इससे एक दिन पहले ही दिल्ली में 888 मामले दर्ज किए गए थे। वहीं सात लोगों की मौत हुई थी। लेकिन ये आंकड़ा मंगलवार को अचानक 11 सौ को पार कर गया। दिल्ली में अब तक कोरोना संक्रमण से कुल 10 हजार 9 सौ 67 लोगों की मौत हो चुकी है। फिलहाल दिल्ली में कोरोना संक्रमण के कुल 3 हजार 9 सौ 34 सक्रिय मामले हैं।

बढ़ते मामलों को देखते हुए अब सरकार और प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गए हैं और कुछ इलाकों में सख्ती बरतनी भी शुरू कर दी है। वहीं सार्वजनिक स्‍थलों पर भीड़ न हो और संक्रमण फैलने का खतरा कम रहे इसको देखते हुए ही त्यौहारों के दौरान इस तरह की रोक लगाई गई है। गौरतलब है कि पिछले चार दिनों के अंदर कोरोनों के मामले दोगुने से ज्यादा हो गए हैं। साथ ही एनसीआर में भी लगातार संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button