खास खबरछत्तीसगढ़देश

नशे में धुत सोती रही मां… भूख से तड़पती डेढ़ माह की दुधमुंही

रो-रोकर दुनिया को कह गई अलविदा

धमतरी। जिस मासूम को जन्म देने के लिए एक मां ने 9 माह का दर्द सहा, सिर्फ शराब की वजह से वही मासूम इस दुनिया से रूख्सत हो गई है। यह किसी फिल्म या धारावाहिक की कहानी नहीं, बल्कि छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले की एक सच्चाई है। मां नशे में धुत होकर पूरी रात बेसुध पड़ी रही, तो डेढ़ माह की मासूम भूख के मारे बिलख-बिलखकर हमेशा के लिए दुनिया ही छोड़कर चली गई।

मां पर शराब का नशा इतना सवार था कि उसे अपनी डेढ़ माह की मासूम बेटी की बिखलती रोने की आवाज भी नहीं जगा पाई। सुबह होते-होते बच्ची की चीखें खामोश हो गईं। तब कहीं जाकर मां का नशा फटा और नींद टूटी तो मासूम की सांसे हमेशा के लिए थम चुकी थी। पुलिस ने शुरुआती जांच में भूख से बच्ची की मौत होने की आशंक जताई है।

मां पर शराब का नशा इतना सवार था कि उसे अपनी डेढ़ माह की मासूम बेटी की बिखलती रोने की आवाज भी नहीं जगा पाई। सुबह होते-होते बच्ची की चीखें खामोश हो गईं। तब कहीं जाकर मां का नशा फटा और नींद टूटी तो मासूम की सांसे हमेशा के लिए थम चुकी थी। पुलिस ने शुरुआती जांच में भूख से बच्ची की मौत होने की आशंका जताई है।

पूरा मामला छत्तीसगढ़ के धमतरी शहर से लगे सुंदरगंज का है। जहां रहने वाली इस शराबी मां का नाम राजमीत कौर है। वह मजदूरी करती है। उसका पति हरमीत मोटर मैकेनिक है। वह एक दिन पहले ही ट्रक सुधारने के लिए जगदलपुर गया था। जानकारी के मुताबिक, राजमीत हर दिन शराब पीती है। शुक्रवार की शाम इसने कुछ ज्यादा ही नशा कर लिया था। रातभर बेसुध रहने के बाद जब सुबह उसकी नींद टूटी, तो बच्ची के शरीर में कोई हलचल नहीं थी। उसका रोना सुनकर सुबह 6 बजे पड़ोसी आए और हालात देखकर पुलिस को सूचना दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button