कोरोना वायरसखास खबरछत्तीसगढ़देश

प्रदेश में कोरोना का हाहाकार… सीएम बघेल ने बुलाई… आज शाम आपात बैठक

सख्त निर्णय की संभावना

रायपुर। एक ही दिन में प्रदेश में एक साथ 7 हजार से ज्यादा नए संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद सरकार के भी होश फाख्ता हो गए हैं। दिन-प्रतिदिन बढ़ते नए संक्रमितों की संख्या ने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को काफी ज्यादा चिंतित कर दिया है। नए संक्रमितों के मिलने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी प्रदेश में बढ़ता ही जा रहा है। बीते एक सप्ताह के भीतर के आंकड़ों की समीक्षा की जाए तो पहली लहर में जितने मरीज 20 से 25 दिनों के भीतर मिल रहे थे, दूसरी लहर में सप्ताह के भीतर उससे ज्यादा मरीज मिलने लगे हैं।

देश में महाराष्ट्र के बाद सबसे ज्यादा बुरा हाल अब छत्तीसगढ़ का हो चुका है, जबकि तुलनात्मक दृष्टि से देखा जाए तो छत्तीसगढ़ से क्षेत्रफल, जनसंख्या और घनत्व में बड़े राज्यों की भी स्थिति इतनी खराब नहीं हुई है, जितनी छत्तीसगढ़ की हो चुकी है।

हालात पर चिंतित मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज इसी बात को ध्यान में रखते हुए सभी जिला कलेक्टरों, पुलिस अधीक्षकों और नगरीय निकाय के प्रमुख अधिकारियों की आपत वर्चुअल बैठक बुलाई है। इस बैठक में वर्तमान हालात की समीक्षा करने के साथ ही कुछ और भी कड़े निर्णय लिए जाने की संभावनाएं नजर आ रही हैं।

जिलों के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल वर्चुअल तरीके से ही अपने मंत्रिमंडल के सदस्यों से इस संवेदनशील मसले पर चर्चा करेंगे, जिसके बाद कोई ठोस निर्णय लिए जाने की पूरी संभावना नजर आ रही है। क्योंकि प्रदेश में स्थिति अब नियंत्रण से बाहर जाते नजर आने लगी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button