खास खबरदेशशिक्षा

पीएम मोदी कल करेंगे ‘परीक्षा पे चर्चा’, कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 81 देशों के छात्रों ने कराया है रजिस्ट्रेशन

दुनिया के 81 देशों के छात्रों ने कराया है रजिस्ट्रेशन

नई दिल्ली। बोर्ड परीक्षा की तैयारियों में जुटे छात्रों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को तनाव से बचने का मंत्र देते दिखेंगे। इसके साथ ही वह छात्रों को परीक्षा से जुड़ी तैयारी को और बेहतर करने के टिप्स भी देंगे। पीएम के साथ परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत शाम सात बजे होगी। यह कार्यक्रम पहली बार वर्चुअल आयोजित किया जा रहा है।

दुनिया के 81 देशों के छात्रों ने कराया है रजिस्ट्रेशन

परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम में पीएम छात्रों के सवालों का भी जवाब देंगे। इन छात्रों का चयन लेखन प्रतिस्पर्धा के जरिये किया गया है। इसमें देश व विदेश के छात्र शामिल होंगे। प्रधानमंत्री के साथ परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम में शामिल होने के लिए देश-दुनिया से 14 लाख से ज्यादा लोगों ने अपना रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें 10 लाख से ज्यादा छात्र हैं, जबकि करीब ढाई लाख शिक्षक और एक लाख अभिभावक शामिल हैं। चर्चा में शामिल होने के लिए दुनिया के 81 देशों के छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

प्रधानमंत्री मोदी के टिप्स जानने को आतुर हैं छात्र

7 अप्रैल को शाम 7 बजे यह चर्चा विभिन्न इंटरनेट चैनलों पर दिखेगी। प्रधानमंत्री मोदी के ट्वीट में कहा गया है कि परीक्षा देने वाले छात्राओं, अभिभावक तथा शिक्षकों के साथ इस चर्चा में मजेदार सवाल और यादगार चर्चा परीक्षार्थियों का मनोबल बढ़ाएगी। उधर प्रधानमंत्री की चर्चा को लेकर माध्यमिक शिक्षा विभाग में सभी बोर्ड के स्कूलों को इस संबंध में जानकारी देते हुए परीक्षार्थियों को परीक्षा से चर्चा 2021 से लाभान्वित कराने को कहा है। इस बार फिर छात्र परीक्षा को लेकर प्रधानमंत्री के टिप्स जानने को आतुर हैं।

परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम का यह है चौथा संस्करण

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने छात्रों के साथ परीक्षा-पे-चर्चा कार्यक्रम की शुरुआत वर्ष 2018 में की थी। यह इस चर्चा का चौथा संस्करण है। इस दौरान प्रधानमंत्री ने देशभर के विद्यार्थी, अभिभावकों तथा शिक्षकों से आमने-सामने रूबरु होकर परीक्षा पर चर्चा को यादगार बनाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button