खास खबरदेश

खेला होबे : नंदीग्राम में बड़ा ट्विस्ट, ममता पहले 1200 वोटों से जीतीं, फिर 1900 मतों से मिली हार

नंदीग्राम सीट में कांटे की कड़ी टक्कर

 

पश्चिम बंगाल का चुनावी रण तो ममता बनर्जी बहुमत के साथ जीतती नजर आ रही हैं।  हालांकि, नंदीग्राम सीट में कांटे की कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। एक बार फिर शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को पीछे छोड़ दिया है। शुभेंदु अधिकारी, ममता बनर्जी से आगे चल रहे हैं। बता दें कि नंदीग्राम, अधिकारी परिवार का मजबूत गढ़ माना जा रहा है।

आखिरी राउंड तक सुवेंदु अधिकारी और ममता बनर्जी के बीच मुकाबला बेहद रोचक रहा। कभी ममता बनर्जी बढ़त बना ले रहीं थीं, तो कभी सुवेंदु अधिकारी आगे निकल जा रहे थे। आखिरकार 1953 वोटों से सुवेंदु अधिकारी ने ममता को मात दी है।

बता दें कि बंगाल में आज सुबह से ही सबकी निगाहें नंदीग्राम सीट पर लगी थीं। इसकी सबसे बड़ी वजह थी कि यहां से प्रदेश के दो सबसे कद्दावर नेता ममता बनर्जी और सुवेंदु अधिकारी आमने-सामने मैदान में उतरे हुए थे।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर जिले में आने वाली नंदीग्राम विधानसभा सीट पर एक दशक से ज्यादा समय तक टीएमसी का कब्जा रहा है। वर्ष 2016 में नंदीग्राम में कुल 87 प्रतिशत वोट पड़े। 2016 में तृणमूल कांग्रेस से सुवेंदु अधिकारी ने भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के अब्दुल कबीर सेख को 81230 वोटों के मार्जिन से हराया था।

नंदीग्राम सीट पर ये उम्मीदवार थे मैदान में
नंदीग्राम सीट पर इस बार 8 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे। इनमें सुवेंदु अधिकारी, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, सीपीआईएम की उम्मीदवार मीनाक्षी मुखर्जी, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) के मनोज कुमार दास और निर्दलीय उम्मीदवारों में दीपक कुमार गायेन, सुब्रत बोस, एसके सद्दाम हुसैन और स्वपन पुरुआ शामिल थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button