कोरोना वायरसखास खबरदेश

Breaking News : अब 10 मई से राज्य में सम्पूर्ण LOCK DOWN

बोले CM इस सख्ती बिना नहीं चलेगा काम

नईदिल्ली। अथक प्रयासों के बाद भी देश में कोरोना संक्रमण काबू में नहीं हो रहा है। आए दिन रिकॉर्ड तोड़ मरीजों की पहचान हो रही है। वहीं मौतों के आंकड़ों ने रोजाना नया रिकॉर्ड बना रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि राजस्थान में भी अब संपूर्ण लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। सीएम अशोक गहलोत ने 10 मई सुबह 5 बजे से 24 मई की सुबह तक लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया है। इस दौरान सभी प्रकार के धार्मिक स्थल बंद रहेंगे। विवाह से संबंधित किसी भी प्रकार के समारोह, डीजे, बारात एवं निकासी तथा प्रीतिभोज आदि की अनुमति 31 मई तक नहीं होगी। विवाह घर पर ही अथवा कोर्ट मैरिज के रूप में ही करने की अनुमति होगी।

राजस्थान में संपूर्ण लॉकडाउन घोषित
दरअसल, राजस्थान में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए गहलोत सरकार ने राज्य में गुरुवार को जन अनुशासन पखवाड़ा (लॉकडाउन) बढ़ाने का ऐलान किया। ये 10 मई सुबह 5 से 24 मई सुबह 5 बजे तक रहेगा। इस दौरान राजस्थान में शादियों पर रोक लगाने साथ ही इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी गतिविधियों पर पूरी तरह रोक रहेगी। सीएम अशोक गहलोत ने कैबिनेट बैठक के बाद संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की।
जानें क्या खुलेगा, क्या रहेगा बंद?
जन अनुशासन पखवाड़ा के नियमों के तहत, राज्य में विवाह से संबंधित किसी भी प्रकार के समारोह, डीजे, बारात एवं निकासी तथा प्रीतिभोज आदि की अनुमति 31 मई तक नहीं होगी। विवाह घर पर ही अथवा कोर्ट मैरिज के रूप में ही करने की अनुमति होगी, जिसमें केवल 11 व्यक्ति ही शामिल होंगे, जिसकी सूचना वेब पोर्टल Covidinfo. rajasthan.gov.in पर देनी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button