खास खबरदेशमनोरंजनविदेशशिक्षा

Aspirants : एक ऐसा वेब सीरीज, जिसने हिला दी सभी बड़े OTT प्लेटफॉर्म की जड़ें, देखिए

यू-ट्यूब पर उपलब्ध है

 नेटफ्लिक्स और अमेजन प्राइम जैसे OTT प्लेटफॉर्म ने जब भारत में बड़े स्तर पर निवेश करना शुरू किया, तो ऐसा लगा था कि अब इंटरनेशनल फोरम पर देसी कहानियों का जलवा होगा. कुछ अपवाद वेब सीरीज या फिल्मों को छोड़ दें, तो दोनों ही बड़े प्लेटफॉर्म ऐसा करने में नाकाम साबित हुए हैं. लेकिन कोरोना संकट काल की दूसरी लहर के बीच सोशल मीडिया पर एक वेब सीरीज़ सुर्खियां बटोर रही है, जिसने युवा पीढ़ी को अपने आगोश में ले लिया है. नाम है Aspirants.

The Viral Fever (TVF) की नई सीरीज Aspirants की पांच एपिसोड की ये सीरीज उनके यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ की गई है, हर हफ्ते इसका नया एपिसोड आया और 8 मई को आखिरी एपिसोड रिलीज हुआ. पिछले करीब एक महीने से सोशल मीडिया की गलियों में इसी सीरीज की चर्चा है, जिसने हर किसी के दिल को छुआ है.

क्या है Aspirants?
ये एक तीन दोस्तों की कहानी है, जो UPSC पास करने का सपना लेकर दिल्ली के राजेंद्र नगर इलाके में कोचिंग कर रहे हैं. तीनों दोस्तों के अपने-अपने बैकग्राउंड हैं, लेकिन हॉस्टल लाइफ की वही कहानी है. अपने कमरे का संघर्ष, सपने, एग्जाम की चिंता और देश की सेवा. तीन मेन किरदार के अलावा कुछ और अन्य किरदार भी हैं, जो वक्त-वक्त पर बीच में आपको पूरी सीरीज़ में देखने को मिलेंगे.

कहानी कुछ इस तरह ही कि तीनों ही दोस्त IAS बनने का सपना लेकर चल रहे हैं, लेकिन तीनों सफल नहीं होते हैं, सफल सिर्फ एक ही होता है. इस पूरे सफर में सीनियर्स, प्यार, परिवार, मकान-मालिक समेत सबकुछ किरदार आते रहेंगे, जो आम जीवन में होता है. पूरी कहानी को यहां लिख देना इसलिए भी सही नहीं है कि सीरीज़ बनाने वालों की मेहनत खराब जाएगी और ये यू-ट्यूब पर उपलब्ध है ऐसे में देखने में दिक्कत नहीं होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button