कोरोना वायरसखास खबरछत्तीसगढ़देश

देश के कई राज्यों में आज से लॉकडाउन, जानें अब तक कहां-कहां लगीं सख्त पाबंदियां

देश के 26 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में लॉकडाउन

नई दिल्ली। देश के कई राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब धीरे-धीरे लॉकडाउन लगाया जा रहा है। अब तक देश के 26 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में लॉकडाउन या कोरोना की सख्त पाबंदियां लागू की गई हैं। तेलंगाना, कर्नाटक, गुजरात, छत्तीसगढ़, असम जैसे राज्यों ने कोरोना को लेकर सख्त कदम उठाए हैं। कुछ राज्यों ने सख्त लॉकडाउन लागू किया है।

 

तेलंगाना में आज से 10 दिनों का लॉकडाउन

तेलंगाना में आज से 10 दिनों का लॉकडाउन लगा दिया गया है। राज्य में 12 मई से 10 दिनों के लिए लाकडाउन लगाने का फैसला किया गया। इस दौरान सुबह छह से 10 बजे तक आम लोगों को आवश्यक सामान की खरीद और अन्य जरूरी कामकाज निपटाने की छूट दी गई है।

छत्तीसगढ़ के एक जिले में आज से पूर्ण लॉकडाउन

छत्तीसगढ़ में COVID19 मामलों में वृद्धि के मद्देनजर आज मध्यरात्रि से 15 मई की मध्यरात्रि तक गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है।

असम में लगाई गई कड़ी पाबंदियां

असम सरकार ने कहा है कि COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए, कड़े प्रतिबंधों को लागू किया जाना चाहिए। अगले आदेशों तक 13 मई को सुबह 5 बजे से हर रोज दोपहर 1 बजे तक सभी दुकानों को खोलने की अनुमति है। दोपहर 1 बजे के बाद केवल होम-डिलीवरी की अनुमति है। साप्ताहिक बाजार 15 दिनों तक बंद रहेंगे।

 

गुजरात के 36 शहरों में नाइट कर्फ्यू

गुजरात ने भी राज्य के 36 शहरों में नाइट कफ्र्यू और अन्य पाबंदियों को 18 मई तक बढ़ाने का एलान किया है।

पुडुचेरी में लॉकडाउन की तैयारी !

पुडुचेरी की उप राज्यपाल टी. सौंदरराजन ने कहा है कि अगर लोग कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में प्रशासन की मदद नहीं करते हैं तो केंद्र शासित प्रदेश में लाकडाउन लगाना अपरिहार्य हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश, दिल्ली समेत कई राज्यों में लॉकडाउन

देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश ने कोरोना कर्फ्यू(लॉकडाउन) की अवधि को 17 मई तक बढ़ाने का एलान किया है। वहीं दिल्ली में भी लाकडाउन सोमवार, 17 मई तक बढ़ा दिया गया है। वहीं हरियाणा सरकार ने राज्य में लॉकडाउन को लेकर लगाई गई पाबंदियां 17 मई तक बढ़ा दी है। राजस्थान में सोमवार सुबह पांच बजे (10 मई) से 24 मई तक सख्त लॉकडाउन रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button