खास खबरछत्तीसगढ़देश

छत्तीसगढ़ – नए राजभाषा मुख्यमंत्री निवास समेत सभी निर्माण कार्यों में लगी रोक …..

बीते 26 अप्रैल को सभी विभागों को निर्देश दिया है

 

रायपुर, 13 मई (भाषा) छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य के नवा रायपुर में बन रहे नए राजभवन और नए मुख्यमंत्री निवास समेत सभी प्रमुख निर्माण कार्यों पर रोक लगाने का फैसला किया है, वहीं नए विधानसभा भवन के लिए जारी निविदाओं को निरस्त कर दिया गया है। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यहां बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण राज्य में उत्पन्न परिस्थितियों को देखते हुए छत्तीसगढ़ शासन ने मितव्ययिता के लिए और भी कड़े कदम उठाने का निर्णय लिया है। उन्होंने बताया कि इसी सिलसिले में पूर्व से किए जा

 

उन्होंने बताया कि इसी सिलसिले में पूर्व से किए जा रहे उपायों को विस्तार देते हुए अब नवा रायपुर में निर्माणाधीन नए राजभवन, विधानसभा भवन, मुख्यमंत्री निवास, मंत्रियों तथा वरिष्ठ अधिकारियों के आवास और नए सर्किट हाउस के निर्माण कार्यों में तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है और इन कार्यो का भूमि पूजन 25 नवंबर वर्ष 2019 को किया गया था।

अधिकारियों ने बताया कि छत्तीसगढ़ शासन ने बीते 26 अप्रैल को सभी विभागों को निर्देश दिया है कि पिछले वर्ष की तरह ही वित्तीय वर्ष 2021-22 में भी मितव्ययिता बरती जाए और अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर नवा रायपुर में चल रहे प्रमुख निर्माण कार्यों पर तत्काल प्रभाव से रोक लगा दी गई है।

उन्होंने बताया कि लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता द्वारा नवा रायपुर में निर्माणाधीन नए राजभवन, नए मुख्यमंत्री निवास, मंत्रीगणों और वरिष्ठ अधिकारियों के आवास, नए सर्किट हाउस के निर्माण कार्यों में तत्काल प्रभाव से रोक के लिए संबंधित ठेकेदारों को आदेश जारी किया गया है।

उन्होंने कहा कि इसके साथ ही सेक्टर-19 में नवीन विधानसभा भवन के निर्माण के लिए 245 करोड़ 16 लाख और 118 करोड़ के कार्यो की पूर्व में जारी निविदाओं को तत्काल प्रभाव से निरस्त कर दिया गया है।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर कहा है कि ‘हमारे नागरिक-हमारी प्राथमिकता। कोरोना काल से पहले प्रदेश में नए विधानसभा भवन, राजभवन, मुख्यमंत्री निवास, मंत्रीगणों व वरिष्ठ अधिकारियों के आवास, नये सर्किट हाउस इत्यादि के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया था। आज संकट के समय में इन सभी निर्माण कार्य पर रोक लगाई जाती है।’

आज संकट के समय में इन सभी निर्माण कार्य पर रोक लगाई जाती है।’ दिल्ली में सेंट्रल विस्टा परियोजना के निर्माण को लेकर मोदी सरकार पर विपक्षी दलों की टिप्पणी के बाद छत्तीसगढ़ के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने नवा रायपुर में नए विधानसभा भवन और मुख्यमंत्री आवास के निर्माण को लेकर कांग्रेस सरकार पर हमला किया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button