खास खबरदेश

बदल गया SBI के खुलने और बंद होने का समय

बैंक जाने से पहले जानिए डीटेल्स

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई (SBI-State Bank of India) में आपका खाता है तो आपको यह जानना जरूरी है कि बैंक ने अपनी ब्रांच के खुलने और बंद होने के समय में बदलाव किया है।

जमशेदपुर : वैश्विक महामारी कोरोना ने इंसान के साथ-साथ हर सेक्टर को प्रभावित किया है। बैंकिगं सेक्टर भी इससे अछूता नहीं है। संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के मद्देनजर एसबीआई (SBI-State Bnak of India)अपने कर्मचारियों व ग्राहकों को सुरक्षित रखने के लिए लगातार कई नए कदम उठा रही है। ऐसे में SBI ने देश भर में फैले अपनी शाखाओं के खुलने व बंद होने के समय में बड़ा बदलाव किया है। इस दौरान बैंकों में सिर्फ चुनिंदा काम ही होंगे।

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर जारी बयान में कहा है कि अगर कोई जरूरी काम हो तभी ग्राहक बैंक जाएं। साथ ही 31 मई से प्रातः 10 बजे से दोपहर एक बजे तक ही बैंक खुलेंगे , क्योंकि बैंकों की शाखा दो बजे तक बंद हो जाएगी। हालांकि झारखंड में लॉकडाउन के दौरान बैंक 10 से दो बजे तक खुल रहे थे।

बैंकों के खुलने का क्या है नया समय
SBI के ब्रांच अब प्रातः 10 बजे से दोपहर दो बजे तक ही खुले रहेंगे। नए नोटिफिकेशन में यह साफ किया गया है कि बैंक अपने प्रशासनिक कार्यालय 50 फीसद कर्मचारियों के साथ पहले की तरह पूरे बैंकिंग कार्यावधि तक खुला रहेगा।

अगर आप बैंक की शाखा में जा रहे हैं तो ब्रांच में प्रवेश करने के पहले मास्क जरूर लगा लें। नहीं तो आपको बैंक में प्रवेश करने नहीं दिया जाएगा।

बैंकों में होंगे अब सिर्फ ये काम,
SBI ने अपने आधिकारिक Twitter हैंडल पर यह जानकारी दी है कि बैंक में अब सिर्फ चार काम ही होंगे।
1. चेक से जुड़े काम
2. कैश (नगदी) जमा करना और निकालना
3. गवर्नमेंट चालान
4. डिमांड ड्राफ्ट (DD), आरटीजीएस (RTGS)व एनईएफटी (एनईएफटी) से जुड़े काम।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button