खास खबरछत्तीसगढ़देश

बड़ी खबर : बीमा प्रकरण मामले पर बुजुर्ग से की लाखों की ठगी…

दो लाख 46 हजार 774 रुपये की ठगी

भिलाई। बीमा के एक प्रकरण का निपटारा कराने के नाम पर साइबर ठगों ने एक बुजुर्ग से दो लाख 46 हजार 774 रुपये की ठगी की है। आरोपितों ने अलग-अलग किस्तों में शिकायत कर्ता से रुपये जमा करवाकर ठगी की है। घटना के बाद बुजुर्ग ने वैशाली नगर थाना में शिकायत की।

जिसकी जांच के बाद पुलिस ने धोखाधड़ी की धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस ने बताया कि ईडब्ल्यूएस वैशाली नगर निवासी शिकायत कर्ता रमेश चंद्र डेकाटे के मोबाइल पर 19 जनवरी 2021 को शकील अंसारी नाम के व्यक्ति का फोन आया।

आरोपित ने कहा कि उनके प्रकरण में क्षतिपूर्ति और मुआवजा की राशि निर्धारित की गई है। आरोपित ने कुल तीन लाख 25 हजार रुपये की राशि देने का झांसा दिया। इसके साथ ही उसने कहा कि प्रकरण की फाइल और राशि लोकपाल कार्यालय हैदराबाद में है। राशि देने के लिए आरोपित ने शिकायतकर्ता के ई मेल भेजकर आधार कार्ड, पैन कार्ड, बैंक पास बुक और कैंसल चेक मांगा।

इसके बाद 29 जनवरी 2021 को पवन देसाई नाम के एक अन्य व्यक्ति ने फोन कर हैदराबाद कोर्ट से कंपनसेशन फार्म 21 बनवाने के नाम पर 9500 रुपये मांगे। जिस पर शिकायत कर्ता ने आरोपित के खाते में उतने रुपये भेज दिए। इसके बाद फिर से पांच फरवरी 2021 को पवन देसाई ने फोनकर 28 हजार 400 रुपये की मांग की। इस बार भी शिकायत कर्ता ने उतने रुपये भेज दिए। इसके बाद संजय अग्रवाल नाम के व्यक्ति ने फोनकर रुपये की मांग की।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button