कोरोना वायरसखास खबरछत्तीसगढ़देश

खतरा नहीं टला, सीएम बघेल ने की यह मार्मिक अपील…

रफ्तार कम हुई

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर आज से एक बार फिर करीब डेढ़ माह के लाॅकडाउन के बाद अनलाॅक हो गया है। कलेक्टर रायपुर में इस अनलाॅक की प्रक्रिया की शुरुआत के साथ ही समय की पाबंदी रखी है, जिसमें कम अथवा ज्यादा किए जाने का विकल्प भी रखा गया है। प्रदेश की राजधानी रायपुर में संक्रमण का स्तर पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है, अलबत्ता काफी नीचे आ गया है। लिहाजा अब भी संक्रमण की रफ्तार के बढ़ने का खतरा मंडरा रहा है।इन बातों को ध्यान में रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रदेश की जनता से बेहद मार्मिक अपील की है। मुख्यमंत्री बघेल ने स्पष्ट कहा है कि प्रदेश में संक्रमण की रफ्तार तो 30 प्रतिशत तक जा पहुंची थी, वह अब सीमा रेखा यानी कि 5 प्रतिशत पर उतर आई है। यह कोरोना के खिलाफ जारी जंग में विजय का संकेत जरुर है, लेकिन खतरा अब भी बरकरार है।

 

मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों से अपील करते हुए कहा है कि छत्तीसगढ़ कोरोना से तभी मुक्ति पा सकता है, जब प्रदेश की जनता चाहेगी। शासन-प्रशासन इस महामारी से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं, लेकिन जरुरत आम जनता के सहयोग की है। यदि प्रदेश की जनता संयमित होकर, दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए, सोशल डिस्टेंशिंग के सूत्र को अपनाए रखती है, तो निश्चित ही कोरोना को प्रदेश की सीमा रेखा छोड़नी पड़ेगी।

सीएम बघेल ने कहा कि करीब दो माह तक कोरोना महामारी का विकराल रूप प्रदेश की जनता ने देखा है, अनुभव किया है, जिसके परिणाम काफी दुःखद सामने आए हैं, लेकिन उस दुर्गति को दोबारा ना देखना पड़े, इसके लिए सरकार के साथ प्रदेश की जनता को अपनी समझदारी दिखानी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button