खास खबरदेशविदेश

GREAT NEWS : यदि आपने खोज निकाली खामियां तो, Google देगा 7 करोड़

Google ने हाल ही में अपनी सलाना

टेक दिग्गज कंपनी Google ने हाल ही में अपनी सलाना कॉन्फ्रेंस में एंड्राइड 12 बीटा वर्जन को लॉन्च किया है. जो कि फिलहाल कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन में ही अपडेट के लिए उपलब्ध होगा. बीटा मोड का मतलब है कि उपयोग के दौरान इसमें बग्स या एरर मिलने की संभावना होती है और उन्हें फिक्स करने के बाद ही सभी यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाता है. वहीं अब Google ने एंड्राइड सिक्योरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम के तहत एक बेहद ही खास घोषणा करते हुए कहा है कि नए ओएस में खामी निकालने पर आपको 7 करोड़ की धनराशि जीतने का मौका मिलेगा. आइए जानते हैं इसके बारे में डिटेल से.
Google एंड्राइड सिक्योरिटी रिवॉर्ड प्रोग्राम के तहत एंड्राइड 12 ओएस में खामी निकालने पार 7 करोड़ रुपये जीतने का मौका मिलेगा. लेकिन इस मौके का लाभ केवल तकनीकी विशेषज्ञ ही उठा सकते हैं. अगर आप तकनीकी विशेषज्ञ हैं तो आप भी Google के इस प्रोग्राम में हिस्सा ले सकते हैं. खामी सामने आने पर कंपनी उसे फिक्स करेगी ताकि ओएस रोलआउट होने पर यूजर्स को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े. Google ने इसके लिए 18 जून तक का समय दिया है. यदि इस समयसीमा में एंड्राइड 12 में खामी मिलती है तो आप 7 करोड़ रुपये जीत सकते हैं. इतना ही नहीं, खामी ढूढ़ने वाले व्यक्ति को रिवॉर्ड अमाउंट के साथ 50 प्रतिशत का बोनस भी दिया जाएगा.

Google का कहना है कि जो भी तकनीकी सिक्योरिटी रिसर्चर बग बाउंटी के लिए इंटरेस्टेड हैं, उन्हें लेटेस्ट Android 12 Beta 1 और Android 12 Beta 1.1 को एनालाइज करना होगा. ये केवल पिक्सल डिवाइसेज के लिए ही उपलब्ध है. पिक्सल डिवाइस के लिए बने इस ओएस बिल्ट को एनालाइज करना होगा. साथ ही यह भी स्पष्ट किया गया है कि एंड्राइड सिक्योरिटी प्रोग्राम में केवल बग्स ऐसे कवर किए जाएंगे जो कि एलिजिबल डिवाइस पर मौजूद है बाकी बग्स इस प्रोग्राम का हिस्सा नहीं हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button