Uncategorizedखास खबरदेश

PUBG मोबाइल के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, भारत में कल हो सकता है रिलीज

नईदिल्ली 17 जून 2021। इंडियन गेमर्स हो जाईए तैयार…लोकप्रिय बैटल रॉयल गेम पबजी मोबाइल (PUBG Mobile) के नए अवतार, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया, (Battleground Mobile India) के भारत में  शुरुआत में लॉन्च होने की उम्मीद जताई जा रही है. कंपनी ने 18 मई को गेम के लिए प्री-रजिस्ट्रेशन खोला था और 18 जून को गेम लॉन्च करने का अनुमान लगाया जा रहा है. खेल के पीछे कंपनी क्राफ्टन (Krafton) ने एक कोड पोस्ट के माध्यम से लॉन्च की तारीख को शेयर किया था. हालांकि, लॉन्च के बारे में अभी भी कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है खबरों की मानें, तो यह मोबाइल गेम भारत में इसी हफ्ते किया जा सकता है. इसकी आधिकारिक तौर पर पुष्टि होनी अभी बाकी है. Battlegrounds Mobile India गेम में सिक्योरिटी और प्राइवेसी का खास ख्याल रखा जाएगा

Battlegrounds Mobile India को लेकर अायी एक नयी जानकारी के अनुसार इस गेम को लॉगइन करने के लिए मोबाइल वेरिफिकेशन की जरूरत होगी. जब भी कोई प्लेयर इस गेम को लॉगइन करेगा, तो उसे एक OTP डालना होगा. इस बात की जानकारी गेम को सपोर्ट पेज पर दी गई है. यह भी बताया गया है कि यूजर 24 घंटे में केवल 10 बार OTP के लिए रिक्वेस्ट कर सकते हैं. 10 से ज्यादा बार रिक्वेस्ट करने पर फोन नंबर को ब्लॉक कर दिया जाएगा. वहीं, एक फोन नंबर से 10 अकाउंट पर रजिस्टर किया जा सकता है.

बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया भारतीय गेमर्स के लिए इसलिए खास है क्योंकि इसे PUBG का नया अवतार बताया जा रहा है, जिसे शासकर भारत के लिए तैयार किया गया है. भारतीय यूजर्स इसी उम्मीद में हैं कि उन्हें इस गेम में PUBG जैसा गेमिंग एक्सपीरिएंस मिलेगा. Battlegrounds Mobile India की डेवलपर Krafton भी यूजर्स की इस उम्मीद पर खरा उतरने की कोशिश कर रहा है.

PUBG Mobile को पिछले साल सितंबर में भारत में बैन कर दिया गया था. वहीं, बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया काफी हद तक समान बैटल रोयाल अनुभव देगा. हालांकि भारतीय प्लेयर्स के लिए इस गेम में कुछ छोटे बदलाव भी होंगे. पबजी मोबाइल में प्लेयर्स को फेसबुक और ट्विटर के साथ-साथ Google Play और Guest अकाउंट के जरिए लॉग-इन करने का ऑप्शन मिलता था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button