खेल

IPL 2021 : बेंगलुरु जीती तो टॉप-2 फिनिश की उम्मीद कायम रखेगी, पंजाब के लिए करो या मरो का मैच

नई दिल्ली। रविवार को पहला मुकाबला रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) के बीच होगा। विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम RCB के अभी 11 मैचों से 14 अंक हैं। इस मैच में जीत टीम की प्लेऑफ में जगह पूरी तरह से पक्की कर देगी। टीम की टॉप-2 फिनिश करने की संभावना भी काफी बढ़ जाएगी।

दूसरी ओर पंजाब के 12 मैचों से 10 अंक हैं। लिहाजा, बेंगलुरु के खिलाफ हार मिलने की स्थिति में अंतिम-4 में फिनिश करना पंजाब के लिए काफी मुश्किल हो जाएगा।

टॉप-4 के लिए चार टीमों के साथ रेस में पंजाब

पॉइंट्स टेबल की मौजूदा स्थिति पर गौर करें तो चेन्नई, दिल्ली और बेंगलुरु का प्ले ऑफ में जाना लगभग तय है। वहीं अंतिम चार की चौथी टीम बनने के लिए फिलहाल पंजाब सहित चार टीमों के बीच होड़ है। अन्य तीन टीमें कोलकाता नाइटराइडर्स, मुंबई इंडियंस (दोनों के 12 मैचों से 10 अंक) और राजस्थान रॉयल्स (चेन्नई से मैच से पहले 11 मैचों से 8 अंक) हैं। पंजाब का नेट रन रेट अभी मुंबई और राजस्थान से बेहतर है, लेकिन कोलकाता इस मामले में उससे आगे है।

RCB के लिए परेशानियां कम
विराट की टीम प्लेइंग-11 के कई मसलों को सुलझा चुकी है। नंबर-3 पर केएस भरत के अच्छे प्रदर्शन ने टीम की बड़ी समस्या को काफी हद तक कम कर दिया है। ऑलराउंडर शाहबाज अहमद की वापसी से टीम का संतुलन भी पहले से बेहतर दिख रहा है।

पिछले मैच में कामयाब रही पंजाब की रणनीति
पंजाब ने कोलकाता के खिलाफ पिछले मैच में क्रिस गेल की गैरहाजिरी में अपने मिडिल ऑर्डर के बल्लेबाजों को एक-एक स्थान ऊपर भेजा और ये रणनीति सफल रही। इसका फायदा उठाते हुए आक्रामक बल्लेबाज शाहरुख खान और फैबियन एलन को सही क्रम पर खेलने का मौका मिला। एलन की फिटनेस पर अभी सवालिया निशान है। टीम ने इस बारे में जानकारी नहीं दी है कि वे मैच के लिए फिट होंगे या नहीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button