देशमनोरंजन

तैमूर- जेह के बाद चर्चा में आया सपना चौधरी के बेटे का नाम, जन्मदिन पर किया खुलासा

 

नई दिल्ली। जानी मानी डांसर और बिग बॉसकी एक्स-कंटेस्टेंट सपना चौधरी का बेटा एक साल का हो गया है. बेटे के जन्मदिन के मौके पर सपना चौधरी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बेटे का एक वीडियो शेयर किया है और साथ ही पहली बार बेटे के नाम की घोषणा भी की है. सपना ने बेटे का ऐसा नाम रखा है, जिसकी हर कोई चर्चा और तारीफ कर रहा है.

सपना ने अपने बेटे का नाम पोरस रखा है. पोरस कौन थे, इस पर आपको इस स्टोरी के आखिर में बताएंगे, लेकिन उससे पहले बता दें कि बेटे को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए सपना ने अपने पोस्ट में क्या लिखा है. सपना ने बेटे की झलक दिखाते हुए लिखा- मेरे और मेरे चाहने वालों की तरफ से जन्मदिन की शुभकामनाएं मेरे शेर पोरस.

अब उस वीडियो की बात करते हैं, जो सपना ने शेयर किया है. इस वीडियो में सपना ने बेटे का चेहरा नहीं दिखाया है. बच्चे की बैक साइड ही पूरी वीडियो में दिखाई दी है. पोरस गाय और घोड़ों के बीच खेलता हुआ नजर आ रहा है. वहीं, एक जगह पर पोरस को सपना ने अपनी गोद में उठाया हुआ है और साथ में उनके पति वीर भी खड़े दिखाई दिए.

 

https://www.instagram.com/p/CUnAxL1A0au/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=embed_video_watch_again

 

सपना के फैंस को उनका ये वीडियो काफी पसंद आ रहा है. सपना के फैंस उनके बेटे पोरस को जन्मदिन की बधाई देने के साथ-साथ, सपना और वीर द्वारा बेटे का नाम पोरस रखने के लिए उनकी काफी तारीफ भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- वाह, बेटे का क्या नाम रखा है. वहीं, एक अन्य यूजर ने कमेंट किया- आपने महान राजा पोरस का नाम अपने बेटे का रखा है, बहुत अच्छा लगा.

राजा पोरस प्राचीन भारत में पौरव साम्राज्य के शासक थे. यह साम्राज्य, पंजाब में चिनाब और झेलम नदी के बीच स्थित था. ऐसा माना जाता है कि राजा पोरस ने 340 ईसा. पूर्व से 317 ईसा. पूर्व तक शासन किया था. राजा पोरस ने हाइडस्पेश की लड़ाई में सिकंदर महान की मैसेडोनिया की सेना के साथ लड़ाई लड़ी. कहा जाता है कि यह युद्ध सिकंदर का भारत में आखिरी युद्ध था.

सिकंदर ने तक्षशिला से राजा पोरस के पास अपनी अधीनता के लिए एक दूत भेजा, लेकिन पोरस ने करारा जवाब दिया कि वह अपने राज्य की सीमा पर हथियारों संग उससे मिलने के लिए तैयार हैं यानी उन्होंने सिकंदर को युद्ध की चुनौती दी थी. हालांकि, जब सिकंदर से युद्ध हुआ तो पोरस यह जंग हार गए थे, पर उनकी सेना ने सिकंदर को कड़ी टक्कर दी थी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button